Jaipur News: कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक, इन मुद्दों पर हुई बातचीत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423182

Jaipur News: कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

Jaipur News: जयपुर कलेक्टर पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद डॉक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने कहा की संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं और समस्याओं की सुनवाई के साथ-साथ त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित हो. 

Jaipur News

Jaipur News: जयपुर कलेक्टर पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद डॉक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने कहा की संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं और समस्याओं की सुनवाई के साथ-साथ त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित हो. कलेक्टर ने विभागवार फ्लैगशिप योजनाओं और बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा की. बैठक में डॉ. सोनी ने कहा कि जन परिवेदनाओं का स्थानीय स्तर पर ही समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण समाधान हो ताकि परिवादी को जिला स्तर तक ना आना पड़े. 

शिकायतों पर जल्द कार्रवाई के दिए आदेश 
साथ ही उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारी कंट्रोल रूम पर प्राप्त शिकायतों पर भी कार्रवाई करें ताकि आमजन तक जल्द से जल्द राहत पहुंचाई जा सके. जिला कलेक्टर ने शिक्षा विभाग और विद्युत विभाग के अधिकारियों को आगामी मानवाधिकार दिवस 10 दिसंबर तक 'अभियान उजास’ के तहत जिले के विद्युत विहीन राजकीय विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए. राजकीय विद्यालयों में संचालित पुस्तकालयों का नामकरण प्रेरक व्यक्तित्वों के नाम पर करने की प्रक्रिया अमल में लाने के निर्देश दिए. 

कृषि अधिकारियों से की बातचीत 
राजकीय विद्यालयों में जल जीवन मिशन के तहत पेयजल आपूर्ति करने एवं सभी बालिका विद्यालयों में टॉयलेट निर्माण करवाने के लिए भी निर्देशित किया. बैठक में कलेक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारियों को जिले के किसानों तक सरकार की कृषक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए. उन्होंने प्रगतिशील किसानों के नवाचारों और उन्नत कृषि के तौर-तरीकों का व्यापक प्रचार प्रसार करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की पालनहार सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए.

सड़कों का मरम्मत करने के दिए आदेश 
कलेक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जिले में सड़कों की गुणवत्तापूर्ण मरम्मत करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अधिकारी राजमार्गों पर ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही करें ताकि सड़क दुर्घटनाओं में उल्लेखनीय कमी लाई जा सके. चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को राजकीय चिकित्सालयों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में साफ-सफाई, दवाओं एवं चिकित्सकीय उपकरणों की उपलब्धता सहित अन्य तमाम व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. 

साथ ही उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों को कार्यालय की संपूर्ण कार्यवाही ई-फाइल के माध्यम से सुनिश्चित करने और रेस्पॉन्स टाइम बेहतर करने के भी निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ेंः राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news