Jaipur News: कलक्टर डॉ.जितेंद्र कुमार सोनी ने की जनसुनवाई, पेंशन, स्कॉलरशिप जैसे मामलों में दी गई तुरंत राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2438387

Jaipur News: कलक्टर डॉ.जितेंद्र कुमार सोनी ने की जनसुनवाई, पेंशन, स्कॉलरशिप जैसे मामलों में दी गई तुरंत राहत

Jaipur News: जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलक्टर का पदभार संभालने के बाद पहली बार डॉक्टर जितेंद्र कुमार सोनी ने करीब 5 घंटे तक 176 फरियादियों की समस्याओं को सुना.

Jaipur News: कलक्टर डॉ.जितेंद्र कुमार सोनी ने की जनसुनवाई, पेंशन, स्कॉलरशिप जैसे मामलों में दी गई तुरंत राहत
Jaipur News: जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलक्टर का पदभार संभालने के बाद पहली बार डॉक्टर जितेंद्र कुमार सोनी ने करीब 5 घंटे तक 176 फरियादियों की समस्याओं को सुना. जनसुनवाई में जयपुर शहर सांसद मंजू शर्मा जयपुर ग्रामीण सांसद राव राजेंद्र सिंह, विधायक गोपाल शर्मा, विधायक शिखा बराला मिल, विधायक रामवतार बैरवा, जमवारामगढ़ विधायक महेंद्र पाल मीणा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्य सचिव सुधांश पंत भी जुड़े और एक-एक जिला कलेक्टर से उन्होंने फीडबैक लिया.
 
हर कोई फरियादी कलक्टर डॉक्टर जितेंद्र कुमार सोनी के जनसुनवाई दरबार मे अपनी समस्या लेकर पहुंचा. उम्मीद समाधान होगा...किसी के आंखों में आंसू बह रहे थे. कोई सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटकर इतना थक गया था कि यह तक कह दिया पूरा सिस्टम भ्रष्ट है. हम गलत है तो हमें गिरफ्तार कर लीजिए और सिस्टम गलत है तो सस्पेंड कीजिये
 
किसी के चेहरे पर इस बात की खुशी थी उसकी पेंशन फिर से शुरू हो गई, तो कुछ की स्कॉलरशिप शुरू हो गई. आज जनसुनवाई में करीब 176 फरियादी अपनी फरियाद लेकर पहुंचे. कलक्टर का सबसे पड़ा अधिकारियों को क्लियर मैसेज आमजन की समस्याओं को तय समय पर निस्तारित किया जाए. पिछले तीन माह के जनसुनवाई के आंकड़ों को देखकर लगता है कि जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है.
 
पिछले दो जनसुनवाई के करीब 65 प्रकरणों का जवाब तक नहीं आया है. इसलिए अधिकारी जनसुनवाई को गंभीरता से लें. जिला स्तरीय जनसुनवाई में लापरवाही बर्दाश्त बर्दाश्त नहीं की जाएगी. लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर नियमानुसार विभागीय कार्यवाही की जाएगी. कलेक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी ने जनसुनवाई में विभिन्न प्रकरणों और समस्याओं पर सुनवाई करते हुए त्वरित निस्तारण के लिए हरसंभव कार्यवाही सुनिश्चित करने के सख्त निर्देश दिए.
 
उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी समस्याओं के समाधान के लिए हर स्तर पर प्रभावी कार्रवाई कर आमजनों को राहत दें. उधर जनसुनवाई में मुख्य सचिव सुधांश पंत भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े उन्होंने सभी जिला कलेक्टर से फीडबैक लिया और जयपुर जिला कलेक्टर डॉक्टर जितेंद्र कुमार सोनी ही तारीफ करते हुए कहा कि सभी जिला कलक्टर्स को कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ जनसुनवाई करें.
 
सीएस को कलक्टर ने बताया कि आज की जनसुनवाई में जनसुनवाई में कुल 176 परिवाद आये है. भूमि विवाद से जुड़े सबसे ज्यादा मामले है. पेंशन के कुछ प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया गया है. इस दौरान विधायक गोपाल शर्मा ने मुख्य सचिव को सुझाव देते हुए कहा कि जयपुर में नगर निगम, जेडीए और आवासन मंडल के क्षेत्राधिकार निर्धारण किया जाए. इस पर मुख्य सचिव ने वीसी में ही जिला कलेक्टर सोनी को जेडीए, नगर निगम और आवासन मंडल के अधिकारियों के साथ मिलकर क्षेत्राधिकार निर्धारण करने के आदेश जारी करने के डायरेक्शन दिए.
 
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news