Jaipur: गणपति प्लाजा में आयकर की कार्रवाई जारी,करोड़ों की ब्लैकमनी जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1949753

Jaipur: गणपति प्लाजा में आयकर की कार्रवाई जारी,करोड़ों की ब्लैकमनी जब्त

Jaipur news: राजधानी जयपुर के गणपति प्लाजा में इनकम टैक्स की छापेमारी लगातार जारी है.आयकर विभाग ने मंगलवार को कई लॉकर ऑपरेट किए तो उनमें छिपा काला धन देखकर अधिकारी भी दंग रह गए.

इनकम टैक्स की छापेमारी

Jaipur news: राजधानी जयपुर के गणपति प्लाजा में इनकम टैक्स की छापेमारी लगातार जारी है.आयकर विभाग ने मंगलवार को कई लॉकर ऑपरेट किए तो उनमें छिपा काला धन देखकर अधिकारी भी दंग रह गए.इन लॉकरों से करोड़ों की नगदी और सोना निकला है. सांसद Dr.Kirori Meena ने ब्लैक मनी का दावा किया था.उनका दावा है की यहा मौजूद 100 लॉकर्स में 500 करोड़ की ब्लैकमनी बंद किया गया है.

पेपर लीक मामले से जुडा है मामला 
Dr.Kirori Meena  यहां लॉकर वाली एक दुकान में गए और आरोप लगाया कि इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपए का कालाधन जमा है जो DoIT, JJM and paper leak से जुड़े लोगों का है.सांसद धरने पर बैठ गए हैं.उनका कहना है कि जब तक लॉकर्स की जांच नहीं होगी तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे.Enforcement Directorate ने पेपर लीक मामले में छापेमारी की है.

इसे भी पढ़ें: जिस रथ में सवार थे अमित शाह वह बिजली की लाइन को छुआ, भंवर जितेंद्र ने इस तरह से ली चुटकी

करोड़ो का काला धन जब्त
छापेमारी के दौरान  कारोबारी कार्तिक कूलवाल के लॉकर से 1 किलो से ज्यादा सोना जब्त हुआ है. तो वहीं रावत मिष्ठान भंडार के मालिक के घर से 30 लाख कैश मिला है. वहीं इदरीस हसन के लॉकर से 1 करोड़ से ज्यादा का कैश मिला है.अनुमान है की यह रकम हज यात्रा में की गई कमीशनखोर की है.आयकर विभाग ने  एक लॉकर से 56 लाख रु जब्त किए तो वहीं 2 लॉकर्स से 1.25 करोड़ रु जब्त किए. अभी तक कुल  8.5 करोड़ से ज्यादा नकदी जब्त किए हैं.साथ में 7 करोड़ की ज्वेलरी भी  जब्त की गई है.

आयकर लगातार लॉकर मालिकों से पूछताछ कर रहीं है. संसद का कहना है की लॉकर्स की गहनता से जांच करने से भ्रष्टाचार द्वारा जमा किया गया करोड़ों रुपये का कालाधन बरामद होगा.

इसे भी पढ़ें: Rajasthan के चुनावी रण में उतरे आरपीएससी के दो सदस्य, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा

Trending news