Jaipur: जेडीसी रवि जैन ने ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
Advertisement

Jaipur: जेडीसी रवि जैन ने ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Jaipur News: जयपुर शहर में सेक्टर रोड और मिसिंग लिंक रोड को बनाने में आ रही बाधाओं के निस्तारण के संबंध में जेडीसी रवि जैन ने बैठक ली. जेडीए द्वारा सेक्टर रोड और मिसिंग लिंक रोड को पूरा करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

Jaipur: जेडीसी रवि जैन ने ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर शहर में सेक्टर रोड और मिसिंग लिंक रोड को बनाने में आ रही बाधाओं के निस्तारण के संबंध में जेडीसी रवि जैन ने बैठक ली. जेडीए द्वारा सेक्टर रोड और मिसिंग लिंक रोड को पूरा करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन विभिन्न सेक्टर रोड, मिसिंग लिंक रोड का कार्य भूमि समर्पण-अवाप्ति से संबंधित विभिन्न प्रकार के विवादों की वजह से प्रभावित हो रहे है, जिनके निस्तारण के लिए जोन स्तर से प्रभावी कार्रवाई करने के लिए जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए गए.

जेडीए द्वारा विभिन्न सेक्टर रोड-मिसिंग लिंक रोड के लिए प्रभावित भूमि को विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करते हुए कार्य किया जा रहा है. बैठक में सेक्टर रोड़ का डिमार्केशन के लिए निर्देश दिए गए कि ऐसी भूमि जो जेडीए के खाते में आ गई है और खातेदार को भूमि के बदले भूमि और मुआवजा दे दिया गया हो तो भूमि का तत्काल कब्जा प्राप्त कर प्रस्तावित सेक्टर रोड का डिमार्केशन कराया जाए.

ऐसी भूमि जिनका नामान्तरण जेडीए के नाम हो चुका है, लेकिन संबंधित खातेदार को मुआवजा का भुगतान नहीं किया गया है तो ऐसे खातेदार को मुआवजा देकर प्रस्तावित सेक्टर रोड का डिमार्केशन कराया जाएं.

बैठक में जोन उपायुक्तों को निर्देशित किया गया कि जिन सेक्टर रोड-सैक्टर व्यावसायिक रोड, मिसिंग लिंक रोड में भूमि समर्पण, अवाप्ति की कार्रवाई हो चुकी है, ऐसी भूमि का जल्द कब्जा प्राप्त कर मौके पर अभियांत्रिकी शाखा के साथ डिमार्केशन (चिन्हिकरण) का कार्य पूर्ण कर रोड बनाने का कार्य प्रारम्भ किया जाए.

यह भी पढ़ें - Weight Control Tips: डाइटिंग के चक्कर में न फंसे, तेजी से वजन घटाने के लिए ये 10 टिप्‍स आएंगे काम

मास्टर प्लान अनुसार प्रस्तावित सेक्टर राय के लिए चाही गई भूमि की आवश्यकता है, तो मौके पर संबंधित खातेदार से वार्ता कर प्रस्तावित सेक्टर रोड के लिए भूमि प्राप्त किए जाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए. मिसिंग लिंक रोड़ के लिए निर्देश दिए कि खातेदार से समझाइश कर भूमि के बदले भूमि के आधार पर मिसिंग लिंक रोड़ हेतु भूमि प्राप्त करें. खातेदारों द्वारा सहमति नहीं देने पर मिसिंग लिंक रोड के लिए नियमानुसार भूमि अधिग्रहण द्वारा भूमि अवाप्ति के प्रस्ताव तैयार कर भिजवाएं.

खबरें और भी हैं...

देश की सबसे बड़ी पंचायत में किरोड़ी ने उठाया इस बड़े संकट का मुद्दा, कहा- खतरे में हम

Rajasthan : सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की अब संसद में भी उठी मांग, कहा- अशोक गहलोत को हटाओ

पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की जगह भरा जा रहा पानी! पंप मालिक ने दिया हैरान करने वाला जवाब

 

Trending news