17वें सांख्यकी दिवस पर मंत्री मेघवाल ने किया 23 अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1759942

17वें सांख्यकी दिवस पर मंत्री मेघवाल ने किया 23 अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित

Jaipur News: राजधानी जयपुर में 17 वां सांख्यकी दिवस का आयोजन किया गया. सांख्यकी दिवस राज्य स्तरीय समारोह ओटीएस सभागार में आयोजित किया गया. समारोह में सांख्यिकी मंत्री गोविंद राम मेघवाल मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे.

 

17वें सांख्यकी दिवस पर मंत्री मेघवाल ने किया 23 अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित

Jaipur: राजधानी जयपुर में 17 वां सांख्यकी दिवस का आयोजन किया गया. सांख्यकी दिवस राज्य स्तरीय समारोह ओटीएस सभागार में आयोजित किया गया. समारोह में सांख्यिकी मंत्री गोविंद राम मेघवाल मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे. इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले 23 कर्मचारी, अधिकारी को सम्मानित किया गया. मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा सांख्यिकी विभाग के कर्मचारी 101 विभाग में कार्यरत हैं, जो कि बड़ी ही खुशी का विषय है. विभाग के सभी अधिकारी बहुत इंटेलीजेंट है, जिसका लाभ विभाग को मिल रहा है. विभाग राज्य और देश को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका है. जिसका वह खूबसूरती से निर्वहन कर रहा है. 

महंगाई राहत कैम्प में निभा रहे अहम भूमिका 

महंगाई राहत कैम्प में नए विभाग के कर्मचारी अहम भूमिका निभा रहे हैं. अकाल, बाढ़, जनाधार जन्म मृत्यु सहित अन्य विभागों का डेटाबेस सांख्यिकी विभाग की तैयार करता है. कई सालों के बाद अशोक गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को प्रमोशन दिया है, जिससे कर्मचारी और उसका परिवार खुश नजर आ रहा है. मेघवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा केंद्र सरकार जाति को जाति से लाडवा रही है.

मोदी कर रहे सामाजिक समरसता खराब

इसी के साथ ही सामाजिक समरसता को खराब करने का काम मोदी सरकार द्वारा किया जा रहा है. देश सहित प्रदेश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ रही है, जो कि एक सोचनीय बिंदु है. मेघवाल ने विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों से कहा आप सब पढ़े लिखे शिक्षित लोग हो, समाज को बढ़ाने में आपका अहम योगदान होना चाहिए, नौकरी के साथ-साथ समाज को सही दिशा में आगे बढ़ाने का काम आप लोग करेंगे तो देश और ज्यादा तरक्की करेगा.

Reporter- Anup Sharma

यह भी पढ़ें...

चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग

Trending news