मेयर बनते ही एक्शन में दिखीं कुसुम यादव, अधिकारियों से बोली- सफाई मतलब सफाई...नो एक्सक्यूज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2447053

मेयर बनते ही एक्शन में दिखीं कुसुम यादव, अधिकारियों से बोली- सफाई मतलब सफाई...नो एक्सक्यूज

Jaipur News: जयपुर नगर निगम हेरिटेज में तीन साल दस माह से मेयर की कुर्सी पर बैठने का सपना देख रही निर्दलीय पार्षद कुसुम यादव की तकदीर ने आखिरकार साथ दे ही दिया. महापौर कुर्सी संभालते ही कुसुम यादव एक्शन में नजर आई. पदभार संभालने के साथ ही सफाई को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक बुलाई.

jaipur news

Jaipur News: नगर निगम हैरिटेज महापौर कुर्सी संभालते ही कुसुम यादव एक्शन में नजर आई. पदभार संभालने के साथ ही सफाई को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक बुलाई. उन्होंने दो टूक कहा कि सफाई मतलब सफाई.....नो एक्सक्यूज. 

सफाई अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक के बाद कार्यवाहक मेयर यादव ने बताया कि सफाई के लिए किसी के पास भी कोई रोड मैप नहीं था. सब एक-दूसरे पर टालमटोली कर रहे थे. यह स्थिति देखते हुए मैने अधिकारियों और कर्मचारियों को सोमवार तक का समय दिया है. 

सफाई का रोड मैप बनाने और एक कमेटी गठित करने को कहा है. यह कमेटी हर वार्ड में जाकर यह देखेगी कि सफाई वास्तव में हो भी रही है या नहीं. यही कमेटी सफाई का आंकलन करेगी. सफाई कमेटी के साथ मेयर खुद हर वार्ड में जाकर सफाई का निरीक्षण करेंगी. 

मेयर ने अपनी 60 दिन की कार्ययोजना को लेकर बताया कि काम बहुत सारे हैं. सभी कामों को एक-एक कर निस्पादित करूंगी. इस बार इंद्र देवता अधिक मेहरबान हुए हैं. सड़कों पर गड्ढे हो रखे हैं. मैं अपने सभी अधिकारियों को एक टाक्स देने वाली हूं कि सबसे पहले रोड के गड्ढे भरें.

जयपुर नगर निगम हेरिटेज में तीन साल दस माह से मेयर की कुर्सी पर बैठने का सपना देख रही निर्दलीय पार्षद कुसुम यादव की तकदीर ने आखिरकार साथ दे ही दिया. आज कुसुम यादव ने संत-महंत, विधायक, सांसद की मौजूदगी में पूरे विधि विधान के साथ टेबल पर स्वास्तिक बनाकर भगवान गणेश जी को विराजमान कर सुबह 11.48 बजे मेयर की कुर्सी संभाली. विधायक बालमुकुंदाचार्य ने पूरे महापौर कार्यालय में गंगाजल छिड़क कर उसकी शुद्धि की. साथ ही बीजेपी का समर्थन करने वाले कांग्रेस पार्षदों पर भी गंगाजल छिड़ककर उन्हें गोमूत्र पिलाकर शुद्धि करने की बात कही. 

नारों से गूंज उठा परिसर 
इस दौरान जैसे ही कुसुम यादव को महापौर कुर्सी पर बैठाया गया पूरा कार्यालय मोदी मोदी और जय श्री राम के नारों से गूंज उठा. कुसुम यादव ने कहा कि अब हेरिटेज नगर निगम में राम राज्य स्थापित होगा. हेरिटेज नगर निगम में जो छल कपट करके सरकार बनाई गई थी, उसका अंत हुआ है. करप्शन करने के बावजूद वो सीट से इस्तीफा नहीं देना चाहती थीं. उनके विधायक पार्षद सभी उनसे परेशान थे, लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी के विधायक भी खुश हैं, पार्षद भी खुश हैं और सभी सहयोग कर रहे हैं कि जो बदलाव आया है वो बरकरार रहे. अब यहां जीरो टॉलरेंस पर काम किया जाएगा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news