Jaipur: राधा स्वामी सत्संग भवन में 'सेहत का सत्संग', जल्द स्वस्थ होकर लौट सकेंगे मरीज

राधा स्वामी सत्संग व्यास संस्थान, बीलवा में पांच से आठ हजार बेड क्षमता का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre) का काम अंतिम चरण में चल रहा है. 

Jaipur: राधा स्वामी सत्संग भवन में 'सेहत का सत्संग', जल्द स्वस्थ होकर लौट सकेंगे मरीज
10 लाख वर्ग फीट में संस्थान में फैले इस भवन में 10 हजार बेड तक लगाए जा सकेंगे.

Jaipur: जयपुर (Jaipur) स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन बीलवा (Radha Swami Satsang Bilwa) में अब सेहत का सत्संग (Satsang) होगा. भक्ति और हरियाली के बीच मरीज जल्दी ठीक होकर अपने घरों की ओर जा सकेंगे. इस परिसर में बनाये गए अलग-अलग ब्लॉक में 16 बेड लगाए गए हैं, जहां मरीजों को रखा जाएगा. 

यह भी पढ़ें- राहत की खबर: Indore-Delhi के बाद Jaipur में बनेगा 5 हजार बेड्स का Covid Care Centre

राधा स्वामी सत्संग व्यास संस्थान, बीलवा में पांच से आठ हजार बेड क्षमता का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre) का काम अंतिम चरण में चल रहा है. जरूरत पड़ने पर 10 हजार तक बेड की संख्या को बढ़ाया जा सकेगा. पहले चरण में 500 मेडिकल सर्जिकल यूनिट बेड तैयार किए जा रहे हैं. आवश्यकता अनुसार चरणबद्ध रूप से बेड की संख्या में वृद्धि की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Covid-19: Remdesivir की कालाबाजारी, BJP ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

जेडीसी गौरव गोयल (Gaurav Goyal) और हृदेश शर्मा को जिम्मेदारी सौंपी है. जेडीसी ने बताया कि सेंटर की स्थापना और संचालन के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दे दी गई है. इसमें जेडीए के आलाधिकारी शामिल हैं. संस्थान के गेट-04 से कोरोना संदिग्धों का प्रवेश होगा. यहीं पर हेल्प डेस्क बनाई गई है. उसके बाद ओपीडी में भेजा जाएगा. वहां चिकित्सक चेक करेंगे. उसके बाद उसे सेंटर में भेजा जाएगा.  

गौरतलब है कि 10 लाख वर्ग फीट में संस्थान में फैले इस भवन में 10 हजार बेड तक लगाए जा सकेंगे. साथ में 1000 मूत्रालय और 500 शौचालय बनाए हैं. शेड में विद्युत व्यवस्था, पंखे, सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.