Jaipur news: अखंड रामायण पाठ का आयोजन, विशाल कलश यात्रा के साथ हुआ शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1791194

Jaipur news: अखंड रामायण पाठ का आयोजन, विशाल कलश यात्रा के साथ हुआ शुभारंभ

छोटी काशी जयपुर में श्री नारायण राम मंदिर द्वारा अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज विशाल कलश यात्रा का आयोजित की गई. यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाओं ने सिर पर कलश और पीले वस्त्र पहने शहर के विभिन्न मार्गो से निकाली गई.

Jaipur news: अखंड रामायण पाठ का आयोजन, विशाल कलश यात्रा के साथ हुआ शुभारंभ

Jaipur news: छोटी काशी जयपुर में श्री नारायण राम मंदिर द्वारा अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज विशाल कलश यात्रा का आयोजित की गई. यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाओं ने सिर पर कलश और पीले वस्त्र पहने शहर के विभिन्न मार्गो से निकाली गई. जगह-जगह पर तोरण द्वार पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया गया. इसी के साथ ही यात्रा में बैंड बाजा घोड़े ऊंट सहित भारी लवाजमा मौजूद रहा. अखंड रामायण पाठ के आयोजनकर्ता कमल भारद्वाज, मनीष भारद्वाज ने बताया यह आयोजन पूर्वजों की याद में किया जाता है.

 

और आने वाली युवा पीढ़ी को यह संदेश देने के लिए कि अपनी भारतीय संस्कृति से जुड़े रहे, और राष्ट्रहित में अपना कार्य करे. इसमें 51 अखंड रामायण पाठ किए जाएंगे. जिन भक्तों ने रामायण 24 घंटे के लिए ली है, उनका विशेष रुप से ध्यान रखा जाता है,उन्हें इसी प्रकार की असुविधा नहीं हो उसके लिए कार्यकर्ता 24 घंटे उपस्थित रहते हैं. रामायण संपूर्ण होने के बाद भोजन प्रसादी का आयोजन किया जाता है. इसमें सभी कॉलोनीवासी परिवार गण और इष्ट मित्र तन मन से अपना सहयोग कर पुण्य कमाते हैं

यह भी पढ़े- राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में भी लो आगई भर्ती, सैकड़ों पदों होगी नियुक्तियां

 

 

Trending news