Jaipur News: Radha Swami Covid Centre में आज से भर्ती हो सकेंगे मरीज, Helpline जारी
Advertisement

Jaipur News: Radha Swami Covid Centre में आज से भर्ती हो सकेंगे मरीज, Helpline जारी

जयपुर बीलवा में राधास्वामी सत्संग भवन में कोविड केयर सेंटर तैयार है. सेंटर के लिए 75 ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर का ऑर्डर दिया, जो मंगलवार को इन्स्टॉल हो जाएंगे. 

सेंटर में सिर्फ कम लक्षण वाले मरीजों को ही भर्ती किया जाएगा.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना (Corona) के कोहराम के बीच एक सुखद खबर सामने आ रही है. यहां राधास्वामी कोविड सेंटर (Radha Swami Covid Centre) में आज से मरीज भर्ती हो सकेंगे. यह खास कोविड सेंटर जयपुर के बीलवा (Bilwa) में शुरू किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Jaipur: राधा स्वामी सत्संग भवन में 'सेहत का सत्संग', जल्द स्वस्थ होकर लौट सकेंगे मरीज

यहां शुरुआत में 150 से 200 बेड्स पर ऑक्सीजन सुविधा दी जा रही है. पहले फेज में 768 बेड्स के साथ शुरुआत होगी. आवश्यक मदद और जानकारी के लिए नंबर भी जारी किए गए हैं-
हेल्पडेस्क नंबर - 7023557768
कंट्रोल रूम नंबर- 7568652770

यह भी पढ़ें- राहत की खबर: Indore-Delhi के बाद Jaipur में बनेगा 5 हजार बेड्स का Covid Care Centre

बता दें कि 10,12,320 स्क्वायर फीट में बनने वाले सेंटर में 768 शौचालय और 1000 यूरिनल्स बनाए जाएंगे. जयपुर बीलवा में राधास्वामी सत्संग भवन में कोविड केयर सेंटर तैयार है. सेंटर के लिए 75 ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर का ऑर्डर दिया, जो मंगलवार को इन्स्टॉल हो जाएंगे. 150 से 200 बेड पर ऑक्सीजन सुविधा मिलेगी. प्रथम चरण में 768 बेड होंगे और जरूरत पर विस्तार हो सकेगा. 

महिला पुरुष वार्ड में 384-384 बेड हैं. 80 से 100 डॉक्टर नर्सेज की टीम 24 घंटे का करेगी. 50 से 60 नर्सिंग स्टूडेंट्स भी सेवाएं देंगे. सेंटर में सिर्फ कम लक्षण वाले मरीजों को ही भर्ती किया जाएगा.

जयपुर (Jaipur) स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन बीलवा (Radha Swami Satsang Bilwa) में अब सेहत का सत्संग (Satsang) होगा. भक्ति और हरियाली के बीच मरीज जल्दी ठीक होकर अपने घरों की ओर जा सकेंगे. इस परिसर में बनाये गए अलग-अलग ब्लॉक में 16 बेड लगाए गए हैं, जहां मरीजों को रखा जाएगा. 

 

Trending news