Jaipur News: राजस्थान पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 3 दर्जन से अधिक चेन स्नेचिंग करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2447527

Jaipur News: राजस्थान पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 3 दर्जन से अधिक चेन स्नेचिंग करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Jaipur News: कमिश्नरेट स्पेशल टीम, डीएसटी ईस्ट और प्रताप नगर थाना पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो शातिर चेन स्नैचर को गिरफ्तार किया है. राजधानी के ईस्ट और साउथ जिले में लगातार हो रही चेन स्नेचिंग की वारदातों का खुलासा करने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया था.

Jaipur News: राजस्थान पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 3 दर्जन से अधिक चेन स्नेचिंग करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Jaipur News: कमिश्नरेट स्पेशल टीम, डीएसटी ईस्ट और प्रताप नगर थाना पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो शातिर चेन स्नैचर को गिरफ्तार किया है. राजधानी के ईस्ट और साउथ जिले में लगातार हो रही चेन स्नेचिंग की वारदातों का खुलासा करने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया था. इस टीम ने 200 से भी ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और 1500 किलोमीटर का सफर तय कर दो शातिर बदमाशों को दबोच लिया है. 

इन दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विजय प्रताप सिंह उर्फ बंशी और सुरेंद्र सिंह उर्फ कल्ला को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 12 चेन और वारदात में प्रयुक्त 400 सीसी की एक पावर बाइक बरामद की है. जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि गिरफ्त में आए दोनों बदमाशों से लगातार पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में कुछ अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं, जिन तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है. गिरफ्त में आया विजय प्रताप सिंह धौलपुर जिले के राजाखेड़ा थाने का हिस्ट्रीशीटर है. जिसके खिलाफ लूट, बलात्कार, हत्या का प्रयास सहित अन्य संगीन धाराओं में 18 मामले दर्ज हैं. 

सुबह और शाम करते थे चेन स्नैचिंग 
दोनों बदमाश पावर बाइक पर राजाखेड़ा से रवाना होकर जयपुर शहर में प्रवेश करते और हेलमेट पहनकर महिला व पुरुष को टारगेट बनाते हुए सोने की चेन लूटकर बिना रुके वापस राजाखेड़ा रवाना हो जाते. बदमाश सुबह और शाम का समय वारदात के लिए चुनते और लूटी गई चेन को राजस्थान से बाहर ले जाकर बेच देते. बदमाशों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने 250 किलोमीटर की दूरी तक लगे 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली. बदमाशों के आने–जाने का रूट तैयार किया गया और सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों का पीछा करते हुए पुलिस टीम फतेहपुर सीकरी तक पहुंची. 

पुलिस ने बदमाशों का पीछा करना किया शुरू 
टीम को वहां पर एक महत्वपूर्ण सुराग मिला जिसको डेवलप करने के बाद टीम तुरंत दिल्ली के लिए रवाना हुई. दिल्ली के संगम विहार इलाके में विजय प्रताप सिंह की एक महिला मित्र के होने की जानकारी पुलिस को मिली. संगम विहार दिल्ली के घनी आबादी और कच्ची बस्ती जैसे क्षेत्र में होने के चलते मकान पर किसी तरह के नंबर का सिस्टम नहीं होने के बावजूद टीम ने उस मकान को चिन्हित किया जहां पर बदमाश मौजूद थे. हालांकि पुलिस टीम जब तक वहां पहुंची तब तक बदमाश दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो गए. इसके बाद पुलिस टीम ने बदमाशों का पीछा करना शुरू किया. 

ये भी पढ़ेंः Rajsamand News: नाथद्वारा नगर पालिका की कार्यवाही के मामले में सनाढय समाज में आक्रोश

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news