Jaipur News:वाहन चालक हो जाएं सावधान,आज से शुरू हुआ परिवाहन विभाग का जांच अभियान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2258813

Jaipur News:वाहन चालक हो जाएं सावधान,आज से शुरू हुआ परिवाहन विभाग का जांच अभियान

Jaipur News:परिवहन विभाग ने आज से यात्री वाहनों और भारी वाहनों की जांच का विशेष अभियान शुरू किया है. आज से 31 मई तक विभाग की ओर से यह जांच अभियान चलाया जाएगा. 

Jaipur news

Jaipur News:परिवहन विभाग ने आज से यात्री वाहनों और भारी वाहनों की जांच का विशेष अभियान शुरू किया है. आज से 31 मई तक विभाग की ओर से यह जांच अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान बगैर नम्बर प्लेट चल रहे भारी वाहनों और यात्री वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी. 

परिवहन उड़नदस्ते प्रदेशभर में कर रहे कार्रवाई
परिवहन उड़नदस्तों ने फील्ड में उतरकर ऐसे वाहनों पर जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी है. जयपुर आरटीओ प्रथम और द्वितीय के क्षेत्र में उड़नदस्तों द्वारा वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी गई है. 

अभियान के दौरान अन्य राज्यों नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मध्यप्रदेश में पंजीकृत बसों के परमिट, टैक्स के दस्तावेजों की जांच की जाएगी, जिनमें अनियमितता पाए जाने पर नियमानुसार कार्यवाही होगी. 

जयपुर में भी परिवहन उड़नदस्ते हुए सक्रिय
बसों में वाहन प्रोटोटाइप के उल्लंघन पर MV एक्ट के तहत कार्यवाही होगी. यात्री वाहनों की चैसिस में बदलाव करने वालों पर भी सख्ती होगी.वाहन के मूल चैसिस में बदलाव करने, माल ढोने की डिग्गी बनाने, बैठक क्षमता से अधिक सीट लगाने के मामलों में कार्रवाई की जाएगी.

दूसरे राज्यों की बसों पर होगी सख्ती
ऐसे वाहनों की RC निलंबन व निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी. सभी रीजन के RTO और DTO अधिकारी रोजाना उड़नदस्तों का औचक निरीक्षण करेंगे.

यह भी पढ़ें:नावां में बिजली हुई गुल, तो देर रात डिस्कॉम कार्यालय के बाहर पहुंचे उपभोक्ता

यह भी पढ़ें:Alwar News: विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते उपभोक्ता परेशान,दो बार डीपी में लगी आग

यह भी पढ़ें:Rajasthan live News: मंत्री बाबूलाल खराड़ी का हाथ में जूता लेकर नाला पार करते वीडियो वायरल, सड़क किनारे सोए तीन मजदूरों को ट्रेलर ने कुचला

Trending news