राजस्थान के SMS अस्पताल ने युवक को दिया जीवनदान, सर्जरी कर हटा हुाथ जोड़ा
Advertisement

राजस्थान के SMS अस्पताल ने युवक को दिया जीवनदान, सर्जरी कर हटा हुाथ जोड़ा

Jaipur News: राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी एसएमएस अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉक्टर की टीम ने 26 वर्षीय युवक नियामत को नई जिंदगी दी है . दरअसल एक सड़क हादसे में नियामत का एक हाथ पूरी तरह कुचल गया था.

 

राजस्थान के SMS अस्पताल ने युवक को दिया जीवनदान, सर्जरी कर हटा हुाथ जोड़ा

Jaipur: राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी एसएमएस अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉक्टर की टीम ने 26 वर्षीय युवक नियामत को नई जिंदगी दी है . दरअसल एक सड़क हादसे में नियामत का एक हाथ पूरी तरह कुचल गया था , जिसके बाद उसे इलाज के लिए एसएमएस के ट्रामा सेंटर लाया गया था . जहां प्लास्टिक सर्जरी विभागअध्यक्ष डॉक्टर सुनील श्रीवास्तव और उनकी टीम ने नियामत के कटे हुए हाथ का सफल प्रत्यारोपण उसका हाथ वापस लौटा कर नई जिंदगी दी है.

प्लास्टिक सर्जरी विभाग ने जोड़ा कटा हुआ हाथ

चोट ग्रस्त हुए हाथ की क्लीनिंग करने के बाद प्लास्टिक सर्जरी विभाग अध्यक्ष डॉक्टर सुनील श्रीवास्तव और उनकी टीम ने यह निर्णय लिया कि यदि हाथ को जोड़ा गया तो जान का जोखिम भी हो सकता है लेकिन नियामत की नई जिंदगी के लिए डॉक्टर की टीम ने जोखिम लिया और एक सफल ऑपरेशन की तैयारी शुरू की. 

एसएमएस अस्पताल की सर्जरी टीम में ये रहे शामिल

प्लास्टिक सर्जरी विभाग के हेड डा सुनील श्रीवास्तव के साथ एसएमएस अस्पताल की टीम सदस्य डा प्रदीप गुप्ता, डा राहल, भूमिका, पहेली, राजकुमार, दुर्बी, सौरम, और निश्चेतना ,हड्डी विभाग के डा. वंदना, डा. प्रियका, आंचल, सचिन, साक्षी शामिल थे. करीब 7 से 8 घंटे की सर्जरी के बाद टीम ने कंधे से करे हाथ को जोड़ने में सफतला पायी. यह आपरेशन मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत निशुल्क किया गया. s.m.s. अस्पताल की प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉक्टर्स का दावा है कि s.m.s. अस्पताल में इस तरह की संभवत यह पहली सर्जरी है.

ये भी पढ़ें....

Video: आदिपुरुष देखने के बाद की बुराई, प्रभास के फैंस ने कर दी युवक की धुनाई

Trending news