Jaipur News: ई-वे बिल को लेकर स्टेट GST विभाग ने कसी कमर, दिल्ली रोड पर पकड़ी जीएसटी चोरी
Advertisement

Jaipur News: ई-वे बिल को लेकर स्टेट GST विभाग ने कसी कमर, दिल्ली रोड पर पकड़ी जीएसटी चोरी

Jaipur News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते अवैध रूप से जीएसटी चोरी की सीजीएसटी विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है.  सीजीएसटी जयपुर के अधिकारियों ने जयपुर क्षेत्र में दिल्ली रोड पर बिना ई-वे बिल यानी जीएसटी चोरी कर रहे तीन ट्रकों को पकड़ा. 

Jaipur news

Jaipur News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते अवैध रूप से जीएसटी चोरी की सीजीएसटी विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही. इस बार स्टेट जीएसटी विभाग के साथ केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर विभाग को भी कार्रवाई के लिए जोड़ा गया. जिसका परिणाम जीएसटी चोरी के माल पर कार्रवाई की जा रही है.

इसी कार्रवाई के तहत सीजीएसटी विभाग के प्रधान आयुक्त सीके जैन ने बताया कि सोमवार को सीजीएसटी जयपुर के अधिकारियों ने जयपुर क्षेत्र में दिल्ली रोड पर बिना ई-वे बिल यानी जीएसटी चोरी कर रहे तीन ट्रकों को पकड़ा. यह ट्रक अवैध रूप से माल ले जाते है. इनके मैल को जब्त किया. साथ ही ट्रांसपोटर्स के जरिए अवैध रूप से जीएसटी चोरी के अन्य राज्य में सफ्लाई के लिए माल ट्रक द्वारा ले जाए जा रहे.थे.

ट्रांसपोटर्स के जरिए फर्जीवाडा किए जाने पर विभाग के अधिकारियों ने ट्रांसपोटर्स कंपनी के सभी दस्तावेज जब्त किए. साथ ही वह इसकी आगे की जांच कर रही है कि आखिर में कब से ट्रांसपोटर्स के जरिए जीएसटी चोरी की जा रही थी.  इन तीनों ट्रक में एक में स्क्रैप, दूसरे में टाइल्स  और तीसरे में  जब्त की कार्रवाई की गई.

फिलहाल,  सीजीएसटी जयपुर के अधिकारियों ने जीएसटी चोरी की जांच शुरू कर दी है. सीजीएसटी विभागके जरिए प्रदेशभर के सभी जिलों में जीएसटी चोरी रोकने के लिए नाकाबंदी बढ़ा दी है जिससे कि चुनावों के चलते किसी प्रकार की जीएसटी चोरी रोका जा सके. और विधानसभा चुनाव शांति के साथ संपन्न हो जाए.

ये भी पढ़ें

राजस्थान न्यूज: बच्चों पर दादा जी जमकर चिल्लाए, पिता को पता चला तो हुई मारपीट

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस से टिकट की मांग को लेकर इस समाज ने ठोकी ताल,दी ये चेतावनी

राजस्थान न्यूज: गाड़ी में सवार पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बाजिया की कार दुर्घटनाग्रस्त,नीलगाय आने की वजह से हुआ हादसा

बांसवाड़ा न्यूज: संभागीय आयुक्त ने की कन्याओं की पूजा, खुद परोसा भोजन

Trending news