Jaipur News: पुलिस ने कब्रिस्तान के पास ऑटो चालक के हत्या मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Jaipur News: पुलिस ने कब्रिस्तान के पास ऑटो चालक के हत्या मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Jaipur News: गलता गेट थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 5 फरवरी को हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं प्रकरण में तीन आरोपियों को नामजद किया गया है.

Jaipur News

Jaipur News: राजधानी की गलता गेट थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 5 फरवरी को हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं प्रकरण में तीन आरोपियों को नामजद किया गया है. तीसरा आरोपी अभी जेल में बंद है, जिसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया जाएगा. एसीपी रामगंज हरिशंकर शर्मा ने बताया कि 5 फरवरी को दिल्ली बायपास रोड पुलिया नंबर 2 के पास स्थित कब्रिस्तान से पहले ऑटो चालक मजीत खान की हत्या की गई थी. 

वारदात को खोलने के लिए पुलिस ने वारदात स्थल और उसके आसपास के क्षेत्र में लगे 500 से भी अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और 200 से भी ज्यादा ऑटो चालकों से जानकारी जुटाई. जांच के बाद पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची की हत्या की वारदात नशेड़ियों के द्वारा अंजाम दी गई है. इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास रहने वाले नशेड़ियों के बारे में जानकारी जुटाई और आरोपियों को चिन्हित कर उन तक पहुंची.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मोहम्मद बाबुल उर्फ खुरजा बाबुल उर्फ दागिल बाबुल और यूसुफ कुरैशी उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है. वहीं प्रकरण में अकील उर्फ पीपा को नामजद किया गया है. तीनों आरोपी नशे के आदी हैं और पूर्व में भी इनका आपराधिक रिकार्ड रहा है. पुलिस की ओर से तीनों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ है. तीन आरोपी नशे के आदी हैं, जो अपने दोस्तों के साथ मिलकर ऑटो रिक्शा, ई–रिक्शा आदि किराए पर लेते हैं और सुनसान जगह पर ले जाकर चालकों से नगदी, मोबाइल और अन्य दस्तावेज लूट कर फरार हो जाते हैं, जो भी व्यक्ति इन बदमाशों का विरोध करता है उनके साथ यह बदमाश मारपीट करते हैं. 

फरवरी की रात यूसुफ ने अपने दोस्त अकील के साथ मिलकर सिंधी कैंप के पास से मजीत खान का ऑटो बुक किया और उसे बहला फुसलाकर ईदगाह के पास लेकर आए. दिल्ली बायपास रोड स्थित पुलिया नंबर 2 के पास कब्रिस्तान से पहले खड़ी एक बस की आड़ में ऑटो रुकवा कर युसूफ और अकील ने ऑटो चालक मजीत खान के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया.

इसके बाद आरोपियों ने ऑटो चालक मजीत खान से नगदी, मोबाइल और अन्य दस्तावेज लूट लिए और मौके से भागने लगे, जब मजीत ने बदमाशों का विरोध किया तो आरोपियों ने मजीत के साथ गंभीर रूप से मारपीट की और मजीत को बेसुध स्थिति में मौके पर छोड़कर फरार हो गए. वहीं आरोपियों द्वारा की गई गंभीर मारपीट के चलते मजीत की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने अजमेर, पाली, मुंबई, दिल्ली सहित अन्य शहरों में फरारी काटी.

बदमाशों का पीछा करते हुए पुलिस ने सबसे पहले मोहम्मद बाबुल को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी के पास से मृतक का मोबाइल बरामद किया. पूछताछ में आरोपी ने मृतक का मोबाइल सोनू कुरैशी और अकील से खरीदना बताया. इसके बाद पुलिस ने सोनू कुरैशी को भी गिरफ्तार कर लिया. वहीं, तीसरा आरोपी अकील वर्तमान में जेल में बंद है, जिसे रामगंज थाना पुलिस ने स्थाई गिरफ्तारी वारंट में गिरफ्तार किया था. 

 पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों के खिलाफ हत्या, लूट, डकैती, चोरी, नकबजनी सहित कई संगीन प्रकरण दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों से पूछताछ में जुटी है, जिसमें कई वारदातों का खुलना होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः बानसूर में एक साधु ने 6 साल की बच्ची का दिया टॉफी का झांसा, फिर की ये गंदी हरकत

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आंधी-बारिश का दौर जारी, 28 जिलों में येलो अलर्ट जारी

Trending news