Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आंधी-बारिश का दौर जारी, 28 जिलों में येलो अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आंधी-बारिश का दौर जारी, 28 जिलों में येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान से पश्चिमी विक्षोभ होकर गुजर रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र लगातार अलर्ट जारी कर रहा है. ऐसे में शहर के कई इलाकों में हल्की बरसात हो रही है. वहीं, मौसम विभाग ने 28 जिलों में अलर्ट जारी किया है. 

 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम का हाल एक बार फिर बिगड़ चुका है. इसी के चलते आसमान में बादल छाए हुए हैं. राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते आज भी कई जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का दौरी जारी रहने वाला है. 

ऐसे में अगर शनिवार की बात करें तो प्रदेश के अधिकतर जिलों में आंधी-बारिश और ओले की गतिविधियां दर्ज की गई. ऐसे में बीकानेर में 13.4, गंगानगर में 2, अजमेर में 6.9 मिलीमीटर बारिश हुई. वहीं, खेतड़ी में ओले भी गिरे. 

मौसम में बदलाव होने से दिन का अधिकतम तापमान लुढ़क गया. सबसे अधिक गिरावट बीकानेर में दर्ज हुई, यहां दिन का तापमान 9.2 डिग्री से भी कम दर्ज रहा. 

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को भी पश्विमी विक्षोभ का असर रहा. ऐसे में मौसम विभाग ने 23 जिलों में आंधी-बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. ऐसे में आज सुबह जैसलमेर जिले हल्की बारिश हुई. पश्विमी विक्षोभ के प्रभाव से शनिवार को कई इलाकों में बारिश होने से किसानों की चिंता बढ़ गई है. 

मौसम विभाग ने  आज रविवार को प्रदेश के  28 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसमें सीकर, अजमेर, सिरोही, बांसवाड़ा, टोंक, उदयपुर, अलवर, बाड़मेर, चित्तौड़गढ, बीकानेर, चूरू, भरतपुर, दौसा, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली, धौलपुर, झुंझुनूं, जयपुर, गंगानगर, करौली, कोटा और राजसमंद शामिल हैं. 

राजस्थान मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग में बादल गरजने के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है. 

इसके साथ ही 15 अप्रैल को उदयपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा, बीकानेर, जोधपुर संभाग में बारिश को लेकर आशंका जताई गई है. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं. साथ ही 16-17 अप्रैल को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रह सकता है. वहीं,  18-19 अप्रैल एक और नए पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता हैस जिससे एक बार फिर से कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Chunav 2024:अशोक गहलोत ने BJP पर साधा निशाना,कहा-बीजेपी ने इलेक्टोरल बांड घोटाला किया

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Road Accident:रविवार बना काल!अनियंत्रित होकर दो जगह पलटी बस,दो दर्जन से अधिक लोग घायल

Trending news