Jaipur News: 108 कुंडीय महायज्ञ में जमदग्नि परशुराम रेणुका आश्रम के लिए सांसद ने दिए 10 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1662951

Jaipur News: 108 कुंडीय महायज्ञ में जमदग्नि परशुराम रेणुका आश्रम के लिए सांसद ने दिए 10 लाख रुपये

राजस्थान के जयपुर में आमेर के नजदीक रुंडल गांव में 108 कुंडीय श्री महालक्ष्मी गणेश महायज्ञ चल रहा है. इधर शुक्रवार को जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने यज्ञ में पहुंचकर साधु-संतों का आशीर्वाद लिया.

Jaipur News: 108 कुंडीय महायज्ञ में जमदग्नि परशुराम रेणुका आश्रम के लिए सांसद ने दिए 10 लाख रुपये

Jaipur News: आमेर के नजदीक रुंडल गांव में 108 कुंडीय श्री महालक्ष्मी गणेश महायज्ञ चल रहा है. इधर शुक्रवार को जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने यज्ञ में पहुंचकर साधु-संतों का आशीर्वाद लिया.

राठौड़ ने जमदग्नि परशुराम रेणुका आश्रम के विकास के लिए 10 लाख रूपये सहयोग राशि देने की घोषणा की. इस मौके पर परशुराम डूंगरी पर अवैध खनन बंद करवाने की भी मांग उठी. 

यह भी पढ़ें- 'क्या दूध और नींबू रस आपस में कभी मिल सकते हैं', जानें वसुंधरा राजे के बयान के मायने

 

परशुराम जयंती पर रूंडल में 108 कुंडीय यज्ञ चल रहा है. यज्ञ के दौरान शनिवार को यहां भगवान परशुराम की जयंती भव्य रुप से मनाई जाएगी. इस बीच यज्ञ में पहुंचे कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि साधु का जीवन जन कल्याण के लिए समर्पित होता है. जन कल्याण और धर्म की रक्षा के लिए वे हमेशा हवन और पूजा पाठ करते रहते हैं. यज्ञ से श्रेष्ठ अन्य कोई सतकर्म नहीं है. यज्ञ में समस्त जीवों का कल्याण निहित होता है और वातावरण की शुद्धि होती है. सेवा से बढ़कर कोई दूसरा सतकर्म नहीं है. तन-मन-धन से जीव मात्र की सेवा करना ही परमार्थ है. मै सदैव जन सेवा और सनातन धर्म के लिए समर्पित हूं.

यह भी पढ़ें- CM गहलोत पर वसुंधरा राजे का तीखा प्रहार, भ्रष्टाचार राहत कैंप लगाए सरकार

 

इस दौरान महायज्ञ के संयोजक रविदास जी महाराज ने कहा यह संतो की पवित्र भूमि है समस्त ग्रामवासी चाहते है कि यहां पर गुरूकुल की स्थापना की जाए. साथ ही उन्होंने आश्रम के सामने परशुराम डूंगरी के नाम से विख्यात पहाड़ी पर अवैध खनन को बंद करने की भी मांग सांसद से की. बाल मुकुंदाचार्य ने गुरूकुल की स्थापना के लिए कर्नल राज्यवर्धन से सहयोग करने की मांग की.

 

Trending news