6 अगस्त को थमेंगे ट्रकों के पहिये, जयपुर ट्रक एसोसिएशन ने किया हड़ताल का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1287243

6 अगस्त को थमेंगे ट्रकों के पहिये, जयपुर ट्रक एसोसिएशन ने किया हड़ताल का ऐलान

जयपुर में ट्रक एसोसिएशन ने 6 अगस्त को हड़ताल का ऐलान किया है. राजधानी जयपुर सहित राजस्थान के अन्य जिलों और अन्य राज्यों में ट्रकों द्वारा माल ढुलाई नहीं करेंगे. परिवहन विभाग द्वारा बसों में माल ढुलाई का नोटिफिकेशन जारी करने के खिलाफ ट्रक यूनियन ने आपत्ति जताई.

ट्रक एसोसिएशन ने 6 अगस्त को हड़ताल का किया ऐलान.

Jaipur: राजधानी जयपुर में ट्रक एसोसिएशन ने 6 अगस्त को हड़ताल का ऐलान किया है. राजधानी जयपुर सहित राजस्थान के अन्य जिलों और अन्य राज्यों में ट्रकों द्वारा माल ढुलाई नहीं करेंगे. परिवहन विभाग द्वारा बसों में माल ढुलाई का नोटिफिकेशन जारी करने के खिलाफ ट्रक यूनियन ने आपत्ति जताई.

ट्रक यूनियन की संयुक्त बैठक में सांकेतिक हड़ताल का निर्णय
जयपुर ट्रक एसोसिएशन,परचून ट्रक यूनियन और वीकेआई ट्रक यूनियन की संयुक्त बैठक में सांकेतिक हड़ताल का निर्णय लिया है. जयपुर ट्रक एसोसिएशन प्रवक्ता राजीव त्रहेन ने बताया कि जनता और ट्रांसपोटर्स के लिए काला कानून है. निजी बसों में  में मात्र 40 हजार रू में मनमाने माल ढोने की छूट देना जीएसटी चोरी का एक मार्ग बना दिया है.

इस जीएसटी चोरी से सरकार को भी करोड़ों का चूना लगेगा. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही आदेश जारी किया हुआ है कि पैसेंजर बसों में कोई वस्तु या माल बस में नहीं ढो सकते है. पैसेंजर व्हीकल केवल पैसेंजर यात्रा के लिए होती है.

माल ढुलाई के नोटिफिकेशन वापस नहीं लिया बड़ा आंदोलन 
ट्रक एसो. प्रवक्ता त्रहेन बताया कि परिवहन मंत्री दबाव में फैसला लिया है. वहीं मंत्रियों के रिश्तेदारों की संचालित बसों को लाभ पहुंचाने के लिए फैसला लिया है. बसों में माल ढुलाई से ट्रैफिक में अव्यवस्था,सड़क दुर्घटनाओं के खतरे बढ़ जाते है. आज जयपुर ट्रक एसोसिएशन,परचून यूनियन और वीकेआई यूनियन की संयुक्त बैठक में निर्णय लिया कि यदि सरकार बसों में माल ढुलाई के नोटिफिकेशन वापस नहीं लिया गया तो ट्रक एसोसिएशन द्वारा बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- National Herald Case: कांग्रेस मुख्यालय को दिल्ली पुलिस ने घेरा, यंग इंडिया का दफ्तर सील

वहीं शाहपुरा ट्रक यूनियन ने भी सहयोग करते हुए एक दिन की संकेतिक हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया. यदि सरकार नोटिफिकेशन वापस लेने की मांग की वापस नहीं लेती है तो प्रदेश स्तर और देश भर में ट्रक एसोसिएशन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया जाएगा.

जयपुर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news