जेईएन भर्ती परीक्षा की आज से शुरूआत, 18 मई से 20 मई तक होगा एग्जाम, इन बातों का रखना होगा ध्यान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1188171

जेईएन भर्ती परीक्षा की आज से शुरूआत, 18 मई से 20 मई तक होगा एग्जाम, इन बातों का रखना होगा ध्यान

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से कनिष्ठ अभियंता संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा की आज से शुरूआत हुई. 18 मई से 20 मई तक तीन दिनों तक 6 पारियों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में बोर्ड ने इस बार सुरक्षा की दृष्टि से खासे बदलाव किए हैं.

प्रतिदिन दो पारियों में परीक्षा का होगा आयोजन.

Jaipur: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से कनिष्ठ अभियंता संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा की आज से शुरूआत हुई. 18 मई से 20 मई तक तीन दिनों तक 6 पारियों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में बोर्ड ने इस बार सुरक्षा की दृष्टि से खासे बदलाव किए हैं. परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे पहले तक ही जहां परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया. वहीं, ड्रेस कोड और कोरोना गाइड लाइन का भी विशेष पालन किया गया. इसके साथ ही 3 दिनों तक 6 पारियों में आयोजित होने वाली ये परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2.30 बजे से 4.30 बजे तक आयोजित होगी.

यह भी पढ़ें: नदी में छपछपा कर नहा रहा था युवक, तभी वहां आ गया घातक मगरमच्छ और हुआ कुछ ऐसा

जेईएन भर्ती परीक्षा का आयोजन आज से
18 मई से 20 मई तक 6 पारियों में आयोजित होगी परीक्षा
प्रतिदिन दो पारियों में परीक्षा का होगा आयोजन
1118 पदों पर आयोजित होगी परीक्षा
करीब 1 लाख 35 हजार परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत
सुबह 10 से 12 बजे,दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक होगी परीक्षा
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित होगी परीक्षा
परीक्षा केन्द्रों पर सघन तलाशी के बाद दिया जाएगा प्रवेश
साथ ही परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले करना होगा प्रवेश
इसके साथ ही ड्रेस कोड व कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होगी परीक्षा

गौरतलब है कि पहले दिसम्बर में आयोजित इस परीक्षा परीक्षा को पेपर आउट होने के चलते रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद बोर्ड द्वारा इस परीक्षा को फिर से आयोजित करवाने का फैसला लिया गया. बोर्ड की ओर से पहले जहां इस परीक्षा की तिथियां 7 से 9 मई तक निर्धारित की गई थी. वहीं, बोर्ड परीक्षा के चलते परीक्षा तिथि में बदलाव करते हुए 18 मई से 20 मई तक किया गया. इसके साथ ही बोर्ड ने इस बार परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले ही गेट बंद करने का नया नियम भी परीक्षा पर लागू किया है.

परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों के चेहरों पर चिंता भी नजर आ रही थी. परीक्षार्थियों का कहना था कि "पहले भी एक बार पेपर आउट होने के चलते ये परीक्षा रद्द हो चुकी है. इसके साथ ही पिछले कुछ समय से हो रही परीक्षाओं में जो नकल और पेपर आउट के मामले सामने आए हैं उससे भी चिंता सता रही है. हालांकि परीक्षा की तैयारी पूरी है और उम्मीद है कि बिना किसी समस्या के ये परीक्षा सम्पन्न होगी."

परीक्षा केन्द्र पर लगे वीक्षकों और प्रिंसीपल का कहना है कि "बोर्ड की ओर से इस साल कुछ नये नियम बनाए गए हैं. उनके तहत परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है. इसके साथ ही परीक्षा से पहले सभी कमरों को सेनेटाइज करवाने के साथ ही प्रत्येक कमरे में 24 परीक्षार्थियों को बैठाने की व्यवस्था और प्रत्येक कमरे में 2 वीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है."

 

 

Trending news