RAS-2018 का परिणाम हुआ जारी, गुढ़ागौड़जी के Nikhil Poddar को मिली चौथी रैंक
Advertisement

RAS-2018 का परिणाम हुआ जारी, गुढ़ागौड़जी के Nikhil Poddar को मिली चौथी रैंक

पूरे प्रदेश में चौथा स्थान पाने वाले निखिल कुमार पोद्दार (Nikhil Kumar Poddar) झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले के गुढ़ागौड़जी के रहने वाले हैं. 

निखिल ने बताया कि वे शुरू से ही सिविल सर्विसेज में जाना चाहते थे.

Jhujhunu: आरएएस-2018 (RAS-2018) के परिणाम में पूरे प्रदेश में चौथा स्थान पाने वाले निखिल कुमार पोद्दार (Nikhil Kumar Poddar) झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले के गुढ़ागौड़जी के रहने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu की बेटी मुक्ता राव ने रचा इतिहास, RAS-2018 परीक्षा परिणाम में बनी Topper

उनके पिता हरिराम पोद्दार एक हार्डवेयर व्यापारी है लेकिन निखिल हमेशा ही टॉपर्स में रहे हैं. बात चाहे कोई भी क्लास की हो. दसवीं में उन्होंने पूरे प्रदेश में 15वीं रैंक प्राप्त की तो वहीं, 12वीं में उन्होंने कॉमर्स में पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया. 

यह भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री ने साधा केंद्र पर निशाना, 7 साल पहले महंगाई को लेकर BJP करती थी आंदोलन

12वीं तक की पढाई गुढ़ा में ही करने के बाद वे बीकॉम करने के लिए कॉमर्स कॉलेज जयपुर में गए. इसके बाद उन्होंने सीए की तैयार की और सीए आईपीसीसी में पूरे देश को टॉप किया और 605 नंबर प्राप्त किए. जो उस वक्त कभी किसी के नहीं आए. निखिल ने बताया कि वे शुरू से ही सिविल सर्विसेज (Civil services) में जाना चाहते थे. इसलिए उन्होंने आरएएस एग्जाम दिया और अब उनकी चौथी रैंक आई है. 

उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. निखिल की बहन मोनिका पोद्दार भी सीएस है और सूरत रहती है. उनकी शादी सिंघाना हुई है. निखिल के जीजाजी पराग बजाज भी सीए हैं, जो सिंघाना के रहने वाले हैं. 

Reporter- Sandeep Kedia

 

Trending news