Karnataka Election Results 2023: इनके हाथ में थी कर्नाटक की कमान, विक्ट्री के बाद राजस्थान में रहेगी नजर, प्लान तैयार
Advertisement

Karnataka Election Results 2023: इनके हाथ में थी कर्नाटक की कमान, विक्ट्री के बाद राजस्थान में रहेगी नजर, प्लान तैयार

Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक के नतीजों पर देशभर की नजर है, क्योंकि एक बड़े अंतर से कांग्रेस जीत की ओर बढ़ चुकी है. लेकिन इस जीत का राजस्थान कनेक्शन क्या है? साथ ही इस जीत का राजस्थान पर क्या प्रभाव पड़ेगा. क्योंकि इस जीत में सीएम अशोक गहलोत और अमल नरेश अरोड़ा ने बड़ी जिम्मेदारी संभाल रखी थी, 

 

Karnataka Election Results 2023: इनके हाथ में थी कर्नाटक की कमान, विक्ट्री के बाद राजस्थान में रहेगी नजर, प्लान तैयार

Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक की जीत का राजस्थानी कनेक्शन क्या है? क्योंकि कांग्रेस, बीजेपी को कर्नाटक में बड़ी मात देने जा रही है,कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे , पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत टॉप टू बॉटम टीम ने बड़ा रोल प्ले किया है. 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है. पार्टी 120 से ज्यादा सीटों पर आगे है. वहीं, बीजेपी 68 सीटों पर आगे है.जबकि जेडीएस तीसरे नंबर पर है.

 पसंद आई कांग्रेस की 'डिजाइन'

कर्नाटक में वोटर्स को पसंद आई कांग्रेस की 'डिजाइन'. कांग्रेस की गारंटी से लेकर घोषणापत्र तक पर जनता ने मुहर लगाई है. क्योंकि कांग्रेस ने कर्नाटक में लोगों को अलग-अलग मुद्दों पर गारंटी दी थी.

कर्नाटक कांग्रेस ने घोषणा पत्र में शामिल की थी गारंटी की बात. इसी तर्ज पर राजस्थान में भी मुख्यमंत्री की तरफ से दी जा रही गारंटी महंगाई राहत कैंप में सीएम गहलोत की तरफ से दी जा रही गारंटी डिजाइन बॉक्स के सीईओ नरेश अरोड़ा के सुझाव पर किया.अमल नरेश अरोड़ा ने संभाल रखी थी कर्नाटक में चुनाव की पूरी कमान.

 आज नरेश अरोड़ा और डीके शिवकुमार एक साथ फिर दिखे.बेंगलुरु में चुनाव के रुझान और नतीजों पर रही नजदीकी काफी अहम है. क्योंकि ये नजदीकियां राजस्थान के लिए भी काफी अहम हैं,

अरोड़ा का फोकस महंगाई राहत कैंप की डिजाइन पर

राजस्थान में भी सीएम गहलोत के चुनावी सलाहकार की अहम भूमिका में हैं, नरेश अरोड़ा कर्नाटक विक्ट्री के बाद अब पूरी तरह नजरें राजस्थान चुनाव पर रहेंगी. अरोड़ा का फोकस महंगाई राहत कैंप की डिजाइन और पब्लिसिटी समेत कई मुद्दों पर निभा चुके हैं महत्वपूर्ण भूमिका.

बड़ी संख्या में पार्षद इकट्ठा 

वहीं, दौसा के बांदीकुई में कर्नाटक चुनाव परिणाम को लेकर कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर है. कांग्रेसियों ने मिठाई बांटकर खुशी जताई है.अब तक के रूझानों में कर्नाटक को मिल रहा है स्पष्ट बहुमत. वाइस चेयरमैन राजेश शर्मा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पार्षद इकट्ठा हुए .आतिशबाजी कर मिठाईयां बांटकर जताई रहे खुशी. पार्षद रमाकांत शर्मा,पूर्व चेयरमैन चन्द्र मोहन अकौदिया, रामकिशन बैरवा, विष्णु सैनी गजानंद मधुकर, अशोक सैनी, विनेश वर्मा सहित अन्य रहे मौजूद.

ये भी पढ़ें- Jan Sangharsh Yatra: जानिए क्या है तीसरे दिन की सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा का प्लान

 

Trending news