बैलगाड़ी पर सवार होकर दौसा नगर परिषद पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा, जानिए वजह
Advertisement

बैलगाड़ी पर सवार होकर दौसा नगर परिषद पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा, जानिए वजह

सांसद किरोड़ी लाल मीणा द्वारा घुमंतु जातियों के लोगों को निशुल्क पट्टा देने की मांग पर हाल ही में मंत्रिमंडल पुनर्गठन में कृषि राज्य मंत्री बने मुरारी लाल मीणा ने कहा अगर वह नियमों के दायरे में आएंगे तो निश्चित रूप से उन्हें पट्टे दिए जाएंगे.

 दौसा नगर परिषद पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा

Duasa: आज दौसा नगर परिषद में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब सांसद किरोड़ी लाल मीणा खुद बैलगाड़ी में सवार होकर सैकड़ों घुमंतू जाति के परिवारों को लेकर नगर परिषद जा पहुंचे. नगर परिषद में घुसने के दौरान घुमंतू जाति के लोगों की पुलिस से भी धक्का-मुक्की हुई लेकिन सभी नगर परिषद के अंदर प्रवेश कर गए. जहां सांसद (MP Kirodi Lal Meena) ने घुमंतू जाति के लोगों को निशुल्क पट्टे देने की मांग की.

यह भी पढ़ें -  वसुंधरा राजे के दौरे पर BJP हुई मौन, संगठन ने बताया व्यक्तिगत यात्रा, प्रदेश अध्यक्ष ने किया राजनीतिक टिप्पणी से इनकार

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि सीएम ने बजट घोषणा में घुमंतु जाति के लोगों को गांव में 150 वर्ग गज और शहरों में 50 वर्ग गज के पट्टे देने की घोषणा की थी लेकिन सरकार द्वारा चलाए जा रहे प्रशासन गांव के संग और शहरों के संग अभियान में दौसा जिले में घुमंतु जाति के लोगों को एक भी पट्टा जारी नहीं किया गया. ऐसे में सरकार का अभियान केवल ढकोसला बाजी है. महज कागजों में खानापूर्ति कर वाहवाही ली जा रही है. 

वहीं, सांसद किरोड़ी लाल मीणा द्वारा घुमंतु जातियों के लोगों को निशुल्क पट्टा देने की मांग पर हाल ही में मंत्रिमंडल पुनर्गठन में कृषि राज्य मंत्री बने मुरारी लाल मीणा ने कहा अगर वह नियमों के दायरे में आएंगे तो निश्चित रूप से उन्हें पट्टे दिए जाएंगे. हालांकि सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने घुमंतू जाति के लोगों को लेकर एक बड़ा बयान देते हुए कहा यह लोग हैं जिन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में महाराणा प्रताप के साथ अहम भूमिका निभाई थी और हमारे राष्ट्र को धर्म को बचाने में आगे रहे थे लेकिन सरकार का इन पर कोई ध्यान नहीं है. ऐसे में किरोड़ी लाल मीणा ने कहा आज का यह धरना मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करने के लिए दिया गया है.

Trending news