पहले किरोड़ीलाल मीणा और राजेंद्र राठौड़ में तकरार, अब बोले- हम दोनों है भाई
Advertisement

पहले किरोड़ीलाल मीणा और राजेंद्र राठौड़ में तकरार, अब बोले- हम दोनों है भाई

Kirodilal Meena and Rajendra Rathod: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजस्थान आई एनडीए उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के स्वागत कार्यक्रम में किरोड़ीलाल मीणा और राजेंद्र राठौड़ में तकरार हुई तो गजेंद्र सिंह शेखावत ने बीच बचाव किया

पहले किरोड़ीलाल मीणा और राजेंद्र राठौड़ में तकरार, अब बोले- हम दोनों है भाई

Kirodilal Meena and Rajendra Rathod: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजस्थान आई एनडीए उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के स्वागत कार्यक्रम में कुछ ऐसा हुए जिससे राजस्थान बीजेपी की भीतरी राजनीति पर विरोधियों को सवाल उठाने का मौका मिल गया. कार्यक्रम स्थल में पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रवेश के मसले पर किरोड़ीलाल मीणा और राजेंद्र राठौड़ के बीच तनातनी हो गई.

दरअसल राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू बुधवार को जयपुर आई थी. जयपुर में होटल क्लार्क आमेर में भाजपा विधायकों और सांसदों के साथ संवाद का कार्यक्रम था. इसके अलावा प्रदेश के जनजाति और आदिवासी समाज की ओर से अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया था. अभिनंदन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से जनजाति समाज के लोग पहुंचे थे. इस दौरान व्यवस्था में लगे भाजपा कार्यकर्ताओं ने कुछ लोगों को अंदर होटल में कार्यक्रम में प्रवेश करने से रोक दिया. 

पार्टी कार्यकर्ताओं ने किरोड़ी से मांगी मदद

इस बीच सांसद किरोड़ी लाल मीणा होटल क्लार्क आमेर पहुंचे. प्रवेश करने से रोके गए लोगों ने राज्यसभा सांसद मीणा को अपनी बात बताई. सांसद मीणा मीणा को व्यवस्था में लगे लोगों ने बैठक में सूची के अनुसार ही प्रवेश देने की बात कही. इस पर मीणा आक्रोशित हो गए और सब लोगों को साथ लेकर अंदर होटल में घुस गए. इस दौरान जनजातीय समाज के लोग नारेबाजी करते हुए मीणा के साथ होटल कि तलघर में बने सभागार में पहुंच गए.

वीडियो देखिए:-

पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रवेश दिलाने पर अड़े किरोड़ी

अभिनंदन कार्यक्रम वाले हॉल में पहुंचने पर कार्यकर्ताओं को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नारेबाजी करने से रोका. उसके बाद उपनेता प्रतिपक्ष राज्य राजेंद्र सिंह राठौड़ इस तरह लोगों की गुस्सा आने पर सांसद मीणा के साथ तीखी नोकझोंक हुई. सांसद मीणा ने कहा कि बॉर्डर से 28 लोग आए हैं क्या उन्हें प्रवेश नहीं करने दोगे. इस पर राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि क्या सभी लोगों को अंदर घुसने दे. इस पर राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा गुस्सा हो गए. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किरोड़ीलाल मीणा को गले लगाकर शांत कराया. 

मेरे और मेरे भाई राजेंद्र राठौड़ में कोई मतभेद नहीं- किरोड़ी

 

इधर इस तकरार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ किरोड़ीलाल मीणा और राजेंद्र राठौड़ का बयान भी सामने आया. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि - एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी के अभिनंदन के लिए डूंगरपुर-बांसवाड़ा व अन्य सुदूर इलाकों से जयपुर आए आदिवासी कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में प्रवेश नहीं मिला तो मेरे जैसे भावुक व्यक्ति को गुस्सा आना स्वाभाविक था. मैंने अपने आदिवासी भाई-बहनों की पीड़ा को राजेंद्र राठौड़ जी के सामने रखा. अपनों से अपनी बात नहीं कहता तो फिर किस से कहता. कोई कितनी भी कोशिश कर ले, मेरे और मेरे भाई राजेंद्र राठौड़ के बीच कोई मतभेद नहीं है, मनभेद होने का तो प्रश्न ही पैदा नहीं होता.

30 सालों से मेरे मित्र और भाई है किरोड़ी- राजेंद्र राठौड़

 

किरोड़ीलाल मीणा ने ट्वीट कर अपना बयान दिया तो इसे रीट्वीट करते हुए उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने लिखा कि NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी के अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान मेरे और किरोड़ीलाल मीणा के बीच बातचीत का वीडियो गलत ढंग से प्रचारित किया जा रहा है. किरोड़ी जी विगत 30 वर्षों से मेरे अभिन्न मित्र रहे हैं व भाई समान हैं. एक भाई के रूप में उन्होंने अपनी बात अधिकारपूर्वक व स्नेह के साथ कही.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news