Agnipath Scheme Update: अग्निपथ स्कीम में केंद्र सरकार ने किया संशोधन, जानिए अपडेट
Advertisement

Agnipath Scheme Update: अग्निपथ स्कीम में केंद्र सरकार ने किया संशोधन, जानिए अपडेट

Agnipath Scheme Update: सरकार ने सेना भर्ती के लिए नई योजना अग्निपथ को लागू किया है, जिसे लेकर देशभर में इसका विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुका है.

अग्निपथ स्कीम में केंद्र सरकार ने किया संशोधन

Agnipath Scheme Update: सरकार ने सेना भर्ती के लिए नई योजना अग्निपथ को लागू किया है, जिसे लेकर देशभर में इसका विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुका है. युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा आक्रोश देखा जा रहा है. 

तमाम विरोधों के बाद इस योजना में थोड़ा बदलाव किया गया है. रक्षा मंत्रालय ने इस स्कीम के तहत इस साल की भर्ती के लिए अधिकतम एज लिमिट 21 से बढ़ाकर 23 साल कर दिया है. बता दें कि सरकार ने मंगलवार को अग्निपथ योजना की घोषणा करते हुए कहा था कि सभी नई भर्तियों के लिए एज लिमिट 17 साल से 21 साल के बीच तय की गई है.

यह भी पढ़ें-'अग्निपथ योजना' को लेकर सीएम गहलोत ने bjp को घेरा, कही ये बड़ी बात

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि पिछले दो सालों से भर्ती करना संभव नहीं हो पाया है. जिसके बाद सरकार ने फैसला किया है कि 2022 के लिए प्रस्तावित भर्ती प्रक्रिया के लिए एज लिमिट में छूट दी जा रही है. अग्निपथ योजना के तहत उम्र सीमा को 21 से 23 किया जा रहा है.

देशभर में विरोध जारी
'अग्निपथ' योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ राजस्थान, बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों में आक्रामक विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है. छात्र सड़कों पर उतर चुके हैं. बिहार में तो उग्र हुए छात्रों ने ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. 

जिसके बाद पुलिस बल प्रयोग कर हालत पर काबू पाने की कोशिश कर रही तो वहीं कई जगहों पर प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है. 

Trending news