Tokyo Olympics के खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगी कृष्णा पूनिया, राजगढ़ में होगा कार्यक्रम
Advertisement

Tokyo Olympics के खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगी कृष्णा पूनिया, राजगढ़ में होगा कार्यक्रम

पद्मश्री डॉक्टर कृष्णा पूनिया ने बताया कि राजगढ़ के सीनियर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में करीब एक दर्जन ओलंपियन्स का स्वागत किया जाएगा. 

पद्मश्री डॉक्टर कृष्णा पूनिया.( फोटो साभार-ट्विटर)

Jaipur: दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स (Delhi Common Wealth Games) में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली सादुलपुर विधायक डॉक्टर कृष्णा पूनिया (Padmashree Krishna Poonia) 28 अगस्त को अपने विधानसभा क्षेत्र में सर्व समाज के सहयोग से ओलंपिक पदक विजेताओं सहित राजस्थान के टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Roadways को लेकर गंभीर हुए मंत्री Khachariyawas, की अधिकारियों के साथ बैठक

पद्मश्री डॉक्टर कृष्णा पूनिया ने बताया कि राजगढ़ के सीनियर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में करीब एक दर्जन ओलंपियन्स का स्वागत किया जाएगा. साथ ही, इन खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा. सभी खिलाड़ियों ने कार्यक्रम में आने की स्वीकृति प्रदान कर दी है. 

उन्होंने बताया कि सम्मान समारोह में भाग लेने वाले खिलाडियों में टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता रवि दहिया (Ravi Dahiya), ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia), टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले और अपने खेल से लोगों का दिल जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) की गोल कीपर सविता पूनिया, कुश्ती के दीपक पूनिया, ओलंपिक फाईनल में पहुंचने वाले डिस्कस थ्रोअर कमल प्रीत कौर, शूटिंग के मनु भाकर शामिल है.

राजस्थान से इस बार ओलंपिक में चार खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में भारत का टोक्यो ओलंपिक में प्रतिनिधित्व किया. हालांकि इनमें से कोई खिलाड़ी देश का तिरंगा नहीं फहरा पाया. डॉ. कृष्णा पूनिया ने बताया कि राजस्थान की 20 किलोमीटर रेस वॉकर भावना जाट, 20 किलोमीटर रेस वॉकर राजस्थान के संदीप कुमार, राजस्थान के नौकायन खिलाड़ी अर्जुन लाल जाट और जयपुर के ओलपियन शूटर दिव्यांश सिंह पंवार का सम्मान किया जाएगा.

 इन सभी खिलाड़ियों ने कार्यक्रम में आने की सहमति प्रदान कर दी है. दो बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली डिस्कस थ्रोअर डॉ. पूनिया ने बताया कि राजगढ़ के सर्व समाज के गणमान्य व्यक्तियों की पहल पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम से स्थानीय खिलाड़ियों को भी प्रेरणा मिलेगी. 

यह भी पढ़ेंः Baran: 94 छात्राओं को स्कूटी वितरण करेंगे गोपालन मंत्री, 10 विकास कार्यों का करेंगे शिलांयास

साथ हीं, खेलों का वातावरण बनेगा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी उभरकर सामने आएगें. उल्लेखनीय है कि देश में किसी भी खिलाड़ी विधायक द्वारा ऐसा पहला कार्यक्रम है, जिसमें उपलब्ध ओलंपिक खिलाड़ियों का सम्मान किया जा रहा है और उन्हें नकद पुरस्कार से नवाजा जा रहा है. 

Trending news