लक्षद्वीप जितना खूबसूरत उतना ही खास, पीएम मोदी के आने के बाद बढ़ा क्रेज, जानें से पहले जान लें ये सब
Advertisement

लक्षद्वीप जितना खूबसूरत उतना ही खास, पीएम मोदी के आने के बाद बढ़ा क्रेज, जानें से पहले जान लें ये सब

PM  Modi in Lakshdweep:  लक्षद्वीप जितना खूबसूरत है, अब उतना ही खास बन चुका है.पीएम नरेंद्र मोदी के यहां आने के बाद यहां आने के लिए लोगों में दिलचस्पी और भी बढ़ गई है. यदि आप भी यहां एक्सप्लोर करने आ रहे हैं. तो कुछ जरूरी बातें याद रखें.

 

लक्षद्वीप में पीएम मोदी, समुद्र किनारे कुर्सी पर बैठे हुए.

PM  Modi in Lakshdweep: सफेद रेत, नीला आसमान, और चारों तरफ-पानी ही पानी कुछ ऐसा ही नजारा लक्षद्वीप का है. समुद्र की हवाएं, समुद्र को वो किनारा जो हर एक व्यक्ति को अपनी ओर आकर्षित करता है. इसके तटों पर जितना सुकून है, उतनी ही शांति. इसी दुनिया में यहां भूगोल एक अलग दुनिया का आभास करता है.अभी कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी भी लक्षद्वीप आए थे.पीएम ने कई फोटो शेयर की थी. पीएम के यहां आनें के बाद लक्षद्वीप एक बार फिर से चर्चा में आ गया है. 

मालदीव को दे रहा टक्कर

लक्षद्वीप एक शानदार जगह है. ये द्वीप मालद्वीप को भी टक्कर दे रहा है. इसलिए यदि अब जब भी आपका मन करे आईलैंड घूमने के लिए तो आप यहां आ सकते हैं.पीएम मोदी का यहां दौरा करने का मकसद भी ये था कि इस जगह की खूबसूरती से भी परिचित करवाया जाए.मोदी जी ने यहां अगाती, बंगाराम और कावारत्ती के दौरे पर आए थे.पीएम ने यहां के लोगों से भी बात-चीत की. 

अगत्ती द्वीप 7.6 किमी लंबा है

आपको बता दें क अगत्ती द्वीप 7.6 किमी लंबा और खूबसूरत शानदार द्वीप है. यहां घूमने पर नेचर से कनेक्ट होने की फीलिंग्स आती है. यह भारत के केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में मूंगा एटोल पर स्थित है. इसे अगत्ती एटोल भी कहा जाता है.अगत्ती लक्षद्वीप द्वीपों में से एक है, जो पर्यटकों के लिए खुला हुआ है. हालांकि, टूरिस्ट को केवल कुछ प्रतिबंधों के तहत ही इस द्वीप पर जाने की अनुमति है. यहां द्वीप में प्रवेश के लिए आपको लक्षद्वीप प्रशासन से एंट्री परमिट लेनी पड़ेगी. 

बंगाराम और कदमत द्वीप ऐसे पहुंचे

बंगाराम भारत के लक्षद्वीप द्वीप समूह में एक एटोल है.यहां आने के लिए आपको अगत्ती द्वीप पर अगत्ती हवाई अड्डा चालू होने और कोच्चि से नियमित कमर्शियल फ्लाइट शुरू होने का इंतजार करना पड़ेगा.इसके बाद पर्यटक यहां सरलता से आ सकते हैं. अभी काम जारी है.

सी फूड पर पूरी तरह से निर्भता है

वहीं, कदमत द्वीप को इलायची द्वीप के नाम से जाना जाता है. 9.3 किलोमीटर इसकी लंबाई है. यहां द्वीप पर एकमात्र बसा हुआ गांव कदमत है,जिसे पर्यटक सबसे ज्यादा एक्सप्लोर करते हैं.इस द्वीप पर रहने वाले लोगों का मछली पालन ही प्रमुख धंधा है. जीविका का सहारा भी यही है. सी फूड पर पूरी तरह से निर्भता है. 

30 हजार के पैकेज में कर पाएंगे एक्सप्लोर

यदि लक्षद्वीप घूमने का आपका प्लान है, तो इसके लिए कोई बड़े पैकेज की जरूरत नहीं है, केवल आप 30 हजार के पैकेज पर भी आसानी से लक्षद्वीप को घूम सकते हैं. ऐसा कहना जानकारों का है. यदि सुविधाएं और गतिविधियां अधिक होंगी तो पैकेज बढ़ भी सकता है.

ये भी पढ़ें- DG-IG Conference: जयपुर में हो रही DG-IG कॉन्फ्रेंस क्यों है खास,साइबर सुरक्षा, इंटरनल सिक्योरिटी, खालिस्तान आतंकवाद पर होगी स्पेशल टॉक

 

Trending news