Rajasthan live News: राहुल गांधी के बयान पर सीएम भजनलाल शर्मा का पलटवार, कहा- भारत की छवि को धूमिल करने की कोशिश...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2424482

Rajasthan live News: राहुल गांधी के बयान पर सीएम भजनलाल शर्मा का पलटवार, कहा- भारत की छवि को धूमिल करने की कोशिश...

Rajasthan live News, 11 September 2024: राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का अशोक गहलोत के आरोपों पर पलटवार आया है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के विदेश दौड़े को लेकर कई बात कही है. उन्होंने कहा कि विदेश में जाकर भारत की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का षड्यंत्र बहुत निंदनीय है. राहुल गांधी को पहले राष्ट्रीय चरित्र सीखना चाहिए. वे विदेश में जाकर भारत की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का षड्यंत्र कर रहे हैं. उन्हें अपनी दादी से सीखना चाहिए. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog
Rajasthan live News, 11 September 2024: राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का अशोक गहलोत के आरोपों पर पलटवार आया है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के विदेश दौड़े को लेकर कई बात कही है. उन्होंने कहा कि विदेश में जाकर भारत की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का षड्यंत्र बहुत निंदनीय है. राहुल गांधी को पहले राष्ट्रीय चरित्र सीखना चाहिए. वे विदेश में जाकर भारत की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का षड्यंत्र कर रहे हैं. उन्हें अपनी दादी से सीखना चाहिए. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 
11 September 2024
20:15 PM

Rajasthan News: SOG मुख्यालय से बड़ी खबर
वरिष्ठ अध्यापक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा 2022 से जुड़ा मामला
दो परीक्षार्थियों को चार डमी अभ्यर्थी उपलब्ध कराने वाले
ग्राम विकास अधिकारी दर्शन कुमार मीणा को किया गिरफ्तार
RPSC द्वारा आयोजित कराई गई थी परीक्षा
आरोपी दर्शन कुमार मीणा ने दो परीक्षार्थी
अनिल कुमार मीणा और सूरत राम मीणा से किया लाखों में सौदा
विज्ञान विषय, सामान्य ज्ञान विषय और शैक्षिक मनोविज्ञान विषय के
पेपर में डमी अभ्यर्थियों को बैठा पास करवाई गई परीक्षा
अनिल से 20 लाख रुपए और सूरत से 15 लाख रुपए लेकर
आरोपी दर्शन कुमार मीणा ने उपलब्ध कराए चार डमी अभ्यर्थी
अनिल और सूरत को SOG पूर्व में कर चुकी गिरफ्तार
वही आज दर्शन कुमार मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया 17 सितंबर तक रिमांड पर
चारों डमी अभ्यर्थी और अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी SOG

20:00 PM

Rajasthan News: राहुल गांधी के बयान पर सीएम भजनलाल शर्मा का पलटवार. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान को री–ट्वीट करते हुए आया मुख्यमंत्री का बयान. कहा - राहुल गांधी जी, आपके द्वारा बार-बार विदेश जाकर ही भारत की छवि को धूमिल करने की कोशिश क्यों की जाती है? आपके अमेरिका दौरे पर भारतीय अल्पसंख्यकों की धार्मिक स्वतंत्रता पर बयान ने देश की गरिमा को ठेस पहुंचाई है. क्या आप भूल गए हैं कि 1984 में सिखों के खिलाफ हुए वीभत्स दंगों में कांग्रेस की क्या भूमिका थी ? सीएम बोले - इतना ही नहीं, आपने आरक्षण की व्यवस्था पर भी टिप्पणियाँ की हैं जो बिना भारतीय समाज की गहरी समझ के की गई हैं. क्या यह सिर्फ विदेशी दर्शकों को खुद के बुद्धिमान होने का दिखावा करने का प्रयास है? इस प्रकार की बयानबाजी न केवल हमारी एकता को कमजोर करती है, बल्कि विदेशी मंचों पर भारत की छवि को भी खराब करती है. अपने आप को बुद्धिमान प्रदर्शित करके के बजाय आप देशहित को प्राथमिकता दें और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत का सम्मान बढ़ाने का काम करें, न कि अपने राजनीतिक एजेंडा साधने का. 

 

18:19 PM

Rajasthan live News: मदन राठौड़ ने आगे कहा कि राहुल गांधी को राष्ट्रभक्ति सीखने की जरूरत है. वहीं, अशोक गहलोत के आरोपों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि जीएसटी मीटिंग में दिया कुमारी क्यों नहीं गईं मैं इसका पता करूंगा. क्या सेक्रेटरी को बुलाया गया था या किसी और को, जहां सेक्रेटरी को जाना होता है वहां सेक्रेटरी जाता है मंत्री को जाना होता है वहां मंत्री जाता है. भाजपा में सब कुछ सामान्य है. गहलोत अपना घर संभाले बीजेपी में सब कुछ ठीक है. 

18:19 PM

Rajasthan live News: राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का अशोक गहलोत के आरोपों पर पलटवार आया है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के विदेश दौड़े को लेकर कई बात कही है. उन्होंने कहा कि विदेश में जाकर भारत की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का षड्यंत्र बहुत निंदनीय है. राहुल गांधी को पहले राष्ट्रीय चरित्र सीखना चाहिए. वे विदेश में जाकर भारत की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का षड्यंत्र कर रहे हैं. उन्हें अपनी दादी से सीखना चाहिए. 

17:33 PM

Rajasthan live News: सलूम्बर से बड़ी खबर. धरियावद विधायक थावरचंद डामोर का धरना प्रदर्शन का मामला तेज. बारिश के चलते धरना स्थल पर लगे टेंट उड़े. धरने पर बैठे धरणार्थीयों ने छोड़ा मैदान. वाहन पार्किंग स्थल के नीचे जमा हुए धरणार्थी. प्रशासन और धरनार्थियों के बीच हुई वार्ता विफल. अभी तक नही बनी है बात. 

17:29 PM

Rajasthan live News: प्रदेश में सक्रिय मानसून का दौर. मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट. अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा , कोटा, बारां जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट. इन सभी जिलों में मध्यम से अधिक बारिश होने की संभावना. जालौर, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, झालावाड़, बूंदी, बाडमेर, बीकानेर, सीकर, चूरू, झुंझुनू हनुमानगढ़, टोंक, जयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद , नागौर, पाली, अजमेर जिले के लिए येलो अलर्ट. इन सभी जिलों में मध्यम और हल्की बारिश होने की संभावना. 

15:42 PM

Rajasthan News: प्रदेश में लॉ एण्ड पर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली का बयान। कहा - प्रदेश में क़ानून व्यवस्था चौपट, चहुंओर जंगलराज। आम जनता बीजेपी को वोट देकर ठगा महसूस कर रही - जूली। अब व्यापारियों में भी भारी दहशत है। प्रतिष्ठान में घुसकर हत्या, लूट, रंगदारी की पर्ची चल रही। अम्बेडकर की प्रतिमा 18 दिन में दो बार खंडित होना। गोतस्कारों, अपराधियों के हौसले बुलंद इसलिए हैं। क्योंकि पुलिस सरकार की नहीं सुन रही - जूली। जूली बोले - यह शर्मनाक है। हत्या, बलात्कार, भ्रष्टाचार रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। बीजेपी सरकार जनता की पीड़ा तो क्या सुनेगी? यह तो अपने मंत्रियों-विधायकों तक की नहीं सुनती - जूली। नेता प्रतिपक्ष बोले - विधानसभा उप चुनाव दूर नहीं हैं। भाजपा के जंगल राज की की खबरें। पड़ोसी राज्य हरियाणा तक भी पहुंच रही हैं। वहाँ की जनता वोटिंग का इंतजार कर रही है - जूली। जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है - जूली

13:59 PM

Rajasthan live News: कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट में आतंकवादी घुसने की सूचना से मचा हड़कंप. सकते में आया थर्मल प्रबंधन. एटीएस की मॉकड्रिल निकलने पर थर्मल प्रबंधन ने ली राहत की सांस. चार आतंकवादियों के घुसने की सूचना हुई थी सर्कुलेट. अभ्यास के दौरान चारों आतंकवादियों को मार गिराने का हुआ मॉकड्रिल. पूर्णतया संतोषजनक बताया गया मॉकड्रिल अभ्यास. कोटा एटीएस टीम द्वारा किया गया था मॉकड्रिल.

12:44 PM
Rajasthan live News: श्रीगंगानगर में महसूस किए गए भूकंप के झटके
 
श्रीगंगानगर से इस वक्त की बड़ी खबर, श्रीगंगानगर में महसूस किए गए भूकंप के झटके. श्रीगंगानगर क्षेत्र में महसूस हुए भूकंप के हल्के झटके. ठीक 1 बजे महसूस हुए भूकंप के हल्के झटके.
12:09 PM
Rajasthan live News: लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में अचानक मौसम का बदला मिजाज
 
जिला सीकर विधानसभा लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में अचानक मौसम का बदला मिजाज. इलाके में अचानक बुंदाबांदी के बाद झमाझम बारिश शुरू. इलाके में तेज हवाओं के साथ हो रही है झमाझम बारिश.
11:33 AM

Rajasthan live News: विदेश से आई धमकी. संगरिया के गाँव हरिपुरा मे एक व्यक्ति से कथित तौर पर 50 लाख की फिरौती नहीं तो अपहरण करने और जान से मारने की कही बात. कॉल करने वाले ने अपने आपको विदेश मे बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड से सबंध व खुद का नाम मंदर सिंह बताया. पंकज जाखड़ व उसके चेचरे भाई पवन कुमार को मिली धमकी. US व अन्य नंबरों से आ रही कॉल. पुलिस ने दी सुरक्षा. 

11:33 AM

Rajasthan live News: जिला नागौर: रियाँबड़ी (नागौर ) देर रात अज्ञात चोरों ने बाबा रामदेव मंदिर पुजारी पर किया जानलेवा हमला. सुचना पर पादुकलां थाना पुलिस SHO सुनील चौधरी पहुंचे मोके पर. घायल पुजारी व साध्वी को पहुंचाया राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र. हमलावर पुलिस गिरप्त से दूर. पूर्व में भी जाटावास में मंदिर पुजारी की हुई थी हत्या. क्षेत्रवासियों मे भारी आक्रोश. 

11:09 AM

Rajasthan live News: सांचोर-एसपी हरीशंकर के निर्देशन में पुलिस की बड़ी कार्रवाई. चितलवाना पुलिस व पुलिस अधीक्षक कार्यालय टीम की संयुक्त कार्रवाई. दो अलग-अलग कार्रवाई में दो वाहनों से 127 कार्टून अवैध राजस्थान व पंजाब निर्मित शराब बरामद. पहली कार्रवाई में फॉर्च्यूनर कार से 78 कार्टून शराब व दो फर्जी नम्बर प्लेट जब्त. दूसरी कार्रवाई में क्रेटा कार से 51 कार्टून शराब जब्त. दोनों कार्रवाई में शराब तस्कर हुए फरार. तस्करी में प्रयुक्त वाहन को किया जब्त. जब्त शराब की अनुमानित कीमत 51 लाख रुपये. चारणीम की सरहद में की कार्रवाई. 

11:06 AM

Rajasthan live News: राजसमंद के आमेट से खबर. एक नाबालिग युवक की दबंगई से ग्रामीण हैं परेशान. ग्रामीणों ने मैन रोड पर टायर जला कर किया प्रदर्शन. युवक ने गांव के 9 साल के बच्चे को मारी थी टक्कर. घायल बच्चे के परिजनों के विरोध पर युवक और उसके परिजनों ने की थी दबंगई. परेशान ग्रामीणों ने किया मुख्य मार्ग को जाम. जाम के चलते यात्रियों को हो रही परेशानियां. मौके पर पहुंची आमेट पुलिस कर रही समझाइश. राजसमंद के आमेट थाना इलाके के जिलोला गांव की घटना. 

10:10 AM
Rajasthan live News: नर्सिंग ऑफिसर राधेलाल शर्मा को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने किया सम्मानित
 
जयपुर, नर्सिंग ऑफिसर राधेलाल शर्मा ने बढ़ाया देश में SMS का मान. राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने किया सम्मानित. नर्सिंग के क्षेत्र में सर्वोच्च पुरस्कार नेशनल फ्लोरेंस नाइटिंगल अवार्ड से किया गया सम्मानित. बेसिक लाइफ सपोर्ट और ट्रॉमा केयर मैनेजमेंट प्रशिक्षण को लेकर मिला शर्मा को यह अवार्ड.
09:43 AM
Rajasthan live News: बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी
 
बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर पर्ची मिलने से हड़कम्प मच गया. रात्रि में पोकरण रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर मिली थी पर्ची. पर्ची मे लिखा आतंकी मन्दिर को घोड़े में बम रखकर उड़ा सकते हैं, आप लोग चेक कीजिये. पर्ची के मिलने के बाद खुफिया एजेंसियां व पुलिस अलर्ट हो गई है. रात को ही मन्दिर को खाली कराया गया.साथ ही सभी कपड़े के घोड़ों को मन्दिर से बाहर ले जाया गया, ATS व बम निरोधक दस्ते को भी रामदेवरा बुलाया गया.
09:39 AM
Rajasthan live News: भाई ने अपने भाई की हत्या कर शव नदी में फेंका
 
रामगंज मंडी कोटा, भाई ने किया भाई का कत्ल. भाई ने अपने भाई को मारकर शव को फेंका आहू नदी में. सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस. पुलिस को आहू नदी में मिली मृतक की लाश. दो साल पहले भी आरोपी ने की थी अपने बड़े भाई की हत्या. अब छोटे भाई को भी उतारा मौत के घाट. झालावाड़ जिले के ढाणी लुहारिया गांव की घटना. पुलिस कर रही मामले की जांच.
09:35 AM
Rajasthan live News: राधा अष्टमी पर गोविंद देव जी मंदिर में छप्पन भोग झांकी का विशेष आयोजन 
 
जयपुर, राधा अष्टमी पर गोविंद देव जी मंदिर में हो रहे विशेष आयोजन छप्पन भोग झांकी के बाद अब श्रृंगार झांकी के दर्शन. मंदिर परिसर में लगाए जा रहे श्री राधारानी और के गोविंद देव जी के जयकारे. कुछ ही क्षण में बधाई उछल कर मनाया जायेगा राधारानी का पर्व. मंदिर में बढ़ रही भक्तों की संख्या. भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे गोविंद देवजी और राधारानी के द्वार.
09:16 AM

Rajasthan live News: जापान दौरे पर सीएम भजनलाल शर्मा. हाई लेवल डेलिगेशन से हुई जापान के कारोबारी प्रतिनिधियों की बैठक, सीएम भजनलाल ने दिया जापान के कारोबारियों को न्योता, राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट में शामिल होने का न्योता, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा, मुख्यमंत्री के ACS शिखर अग्रवाल और उद्योग विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अजिताभ शर्मा भी रहे मौजूद, 'नीमराना डे' का भी होगा आयोजन.

09:15 AM

Rajasthan live News: Ajmer 
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का अजमेर दौरा प्रस्तावित. 13 सितम्बर को केंद्रीय विश्वविद्यालय बांदर सिंदरी आने का कार्यक्रम, कैंपस अवलोकन और सम्बोधन का है कार्यक्रम, 13 सितम्बर सुबह 9.30 बजे का कार्यक्रम प्रस्तावित, विश्वविद्यालय परिसर में ही उतरेगा उपराष्ट्रपति का हेलीकाप्टर, प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की तैयारियां शुरू, हालांकि अभी आधिकारिक कार्यक्रम नहीं हुआ जारी.

09:14 AM

Rajasthan live News: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी का दिल्ली दौरा. आज सुबह जयपुर से दिल्ली के लिए होंगे रवाना, दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात, आज रात ही करीबन 8:30 बजे जयपुर के लिए होगी वापसी, रात 9:30 बजे वापस पहुंचेंगे जयपुर स्पीकर देवनानी.

09:13 AM

Rajasthan live News: Karauli पांचना बांध में बढ़ी पानी की आवक. आवक बढ़ने पर पांचना बांध के खोले तीन गेट, एक एक फ़ीट गेट ख़ोलकर की जा रही 3936 क्यूसेक पानी की निकासी, पांचना बांध का वर्तमान जल स्तर है 258.20 मी, पांचना बांध की कुल भराव क्षमता है 258.62 मी, जल संसाधन विभाग अधिकारी बनाए हुए है बांध के जलस्तर पर नजर.

08:35 AM

Rajasthan live News: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से जुड़ा फोन टेपिंग मामला सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को दी मंजूरी. केंद्र के खिलाफ केस वापस लेने की दी मंजूरी. राज्य सरकार की ओर से दायर प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए दी अनुमति. प्रार्थना पत्र में कहा गया- गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ मौजूदा मामले में नहीं है कोई मेरिट. इसके चलते मामला वापस लेने का किया गया आग्रह जिसे स्वीकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को दी राहत.

08:34 AM

Rajasthan live News: देश में मानसून का दौर. बीती रात से फिर अधिक सक्रिय हुआ मानसून. पूर्वी भागों में आगामी 4-5 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना. भरतपुर, जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ माध्यम से अधिक और भारी बारिश की संभावना. पूर्वी राजस्थान आज से भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना. कोटा, भरतपुर, उदयपुर,जयपुर संभाग में भारी और अति भारी बारिश 11 से 13 सितंबर को होने की संभावना. बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में भी मेघगर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश की संभावना.

08:32 AM

Rajasthan live News: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल दोपहर 3 बजे आएंगे जयपुर, भवानी निकेतन लॉ कॉलेज के कार्यक्रम में भाग लेंगे, एक भवन का लोकार्पण भी करेंगे मेघवाल, जयपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे केंद्रीय मंत्री.

08:31 AM

Rajasthan live News: 11-12 सितंबर को प्रभार वाले जिलों में रहेंगे प्रभारी मंत्री,  सीएम भजनलाल शर्मा के निर्देशों के बाद जिलों का करेंगे दौरा, बजट घोषणाओं के तहत कराए जाने वाले कार्यों के लिए भूमि आवंटन और बारिश-अतिवृष्टि से हुए नुकसान को लेकर भी लेंगे पूरी रिपोर्ट.

08:30 AM

Rajasthan live News: फार्मासिस्ट भर्ती 2023 में चयनित अभ्यर्थी की अंतिम सूची की मांग को लेकर स्वास्थ्य भवन में सुबह 10 बजे से 3 बजे तक  करेंगे विरोध प्रदर्शन, स्वास्थ्य भवन से सीफू तक निकालेंगे पैदल मार्ग भी, फिर सीफू पर अनिश्चकालीन धरना,अनशन किया जाएगा शुरू.

08:26 AM

Rajasthan live News: राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट-2024, उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड की  दोपहर 12 बजे इंवेस्टमेंट समिट को लेकर करेंगे प्रेस वार्ता.

08:04 AM
Rajasthan live News: पशु चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2019 के अभ्यर्थियों की नियुक्ति
 
पशुपालन विभाग से जुड़ी बड़ी खबर. पशु चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2019 के अभ्यर्थियों की नियुक्ति. पशुपालन विभाग ने 717 चयनित अभ्यर्थियों के पदस्थापन आदेश किए जारी. अभ्यर्थियों को 2 वर्ष के प्रोबेशन पर रखा जाएगा. इस अवधि में 39300 रुपए प्रतिमाह वेतन होगा देय. एक सप्ताह में अभ्यर्थियों को करना होगा कार्य ग्रहण. मंत्री जोराराम कुमावत ने जैसलमेर जाते रास्ते में दी फाइल को मंजूरी.

Trending news