Rajasthan Live News: SMS ट्रॉमा सेंटर के पीटीओटी में गिरी फॉल सीलिंग, 22 दिन से छत से टपक रहा था पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2431805

Rajasthan Live News: SMS ट्रॉमा सेंटर के पीटीओटी में गिरी फॉल सीलिंग, 22 दिन से छत से टपक रहा था पानी

Rajasthan live News, 16 September 2024: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अहमदाबाद में ऊर्जा सम्मेलन में शिरकत करेंगे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य संबोधन देंगे। इस सम्मेलन में नव्यू और रिन्यूएबल एनर्जी पर चर्चा होगी.राजस्थान की पल पल की खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ.

Rajasthan Live News: SMS ट्रॉमा सेंटर के पीटीओटी में गिरी फॉल सीलिंग, 22 दिन से छत से टपक रहा था पानी
LIVE Blog
Rajasthan live News, 16 September 2024: आज का दिन बेहद खास है. आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अहमदाबाद में ऊर्जा सम्मेलन में शिरकत करेंगे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य संबोधन देंगे. इस सम्मेलन में नव्यू और रिन्यूएबल एनर्जी पर चर्चा होगी, जिसमें राजस्थान की ऊर्जा योजनाओं पर विशेष फोकस किया जाएगा. गुजरात दौरे पर मुख्यमंत्री शर्मा ऊर्जा क्षेत्र में राजस्थान की प्रगति और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.
16 September 2024
18:04 PM

भीलवाड़ाः पडासोली चौराहे के पास बाइक और कार की टक्कर से तीन लोग हुए घायल. ब्यावर जिले के काणेचा निवासी माया 21 वर्ष, विमला 22 वर्ष, नैन सिंह उम्र 20 वर्ष हुए घायल. घायलों को एंबुलेंस 1033 से आसींद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद हालात गंभीर होने पर तीनो को जिला अस्पताल रेफर किया गया. 

17:52 PM

भीलवाड़ाः पडासोली चौराहे के पास बाइक और कार की टक्कर से तीन जने हुए घायल. ब्यावर जिले के काणेचा निवासी माया 21 वर्ष, विमला 22 वर्ष, नैन सिंह उम्र 20 वर्ष हुए घायल. घायलों को एंबुलेंस 1033 से आसींद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद हालात गंभीर होने पर तीनों को जिला अस्पताल रेफर किया गया. 

17:24 PM

जयपुरः पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत मंगलवार से बाडमेर में करेंगे सफाई अभियान की शुरुआत. पशुपालन विभाग के सभी कार्यालयों में चलेगा सफाई अभियान. कल सुबह 8 बजे बाडमेर के बहुद्देशीय पशु चिकित्सालय से करेंगे शुरुआत.

17:23 PM

शाहपुराः अज्ञात बदमाशों ने दिया लूट की वारदात को अंजाम. दुकान के बाहर सो रहे अधेड़ के साथ की लूट. अधेड़ के गले से सोने की रामनवमी एवं कानों में पहनी मुरकियां छीनकर भागे बदमाश. मुरकियां छीनने से अधेड़ के कट गए कान. मानसी नदी किनारे बरदीचंद मीणा के साथ हुई वारदात. बीती रात लगभग डेढ़ बजे की बताई जा रही है वारदात. फूलियाकलां कस्बे के मानसी नदी किनारे का है मामला.

17:18 PM

जयपुरः स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े कार्यक्रम का कल होगा आगाज. स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत कल सुबह 6 बजे कार्यक्रम. मालवीय नगर पुलिया के नीचे श्रमदान और स्वच्छता शपथ कार्यक्रम. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रस्तावित कार्यक्रम. सुबह 11 बजे से स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का उद्घाटन होगा. बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित होगा कार्यक्रम. 

16:29 PM

उदयपुर के खेरवाडा से बड़ी खबर. बावलवाड़ा थाना क्षेत्र के कानपुर के कातरवास खुर्द का मामलाय. कुंए में मिला महिला का शव. मृतका सनी देवी कल से घर से लापता थी. मौके पर बावलवाड़ा पुलिस ने शव को बाहर निकालकर खेरवाड़ा हास्पिटल की मोर्चरी में रखवाया. जहां परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कर सुपुर्द किया. पुलिस कर रही मामले की जांच. 

16:27 PM

बांसवाड़ाः ईद मिलादुन्नबी का पर्व आज जिलेभर में मुस्लिम समाज मना रहा पैगंबर साहब का जन्मोत्सव. शहर में निकाला गया जुलूस. बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग जुलूस में हुए शामिल.

16:27 PM

डूंगरपुर विधानसभा- मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कल शहर के विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में होगा. कार्यक्रम प्रभारी मंत्री बाबूलाल खराड़ी होंगे मुख्य अतिथि. 210 युवाओं को दिए जायेंगे सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र. स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन विभाग सहित अन्य विभागों के दिए जायेंगे नियुक्ति पत्र. कार्यक्रम में जिला कलेक्टर अंकित सिंह सहित अन्य अधिकारी भी रहेंगे मौजूद. 

16:25 PM

बूंदीः उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी कोटा दौरे पर. कोटा जाते वक्त एनएच 52 लाम्बापीपल खेड़ला पर किया स्वागत. बीजेपी युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष टीनू के नेतृत्व में किया स्वागत. कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर किया उप मुख्यमंत्री का स्वागत. 

 

16:24 PM

जयपुर ईद मिलादुन्नबी का पर्व आज सुबह से शुरू हुआ धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन. पहाड़गंज से जुलूस ए मोहम्मदी रवाना हुआ. अलग-अलग मार्गों से होते हुए चार दरवाजा, कर्बला में होगा खत्म. जुलूस में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग शामिल. फिलिस्तीन के राजदूत गाजी अदनान मुहम्मद अल जबर अबुल हयजा मुख्य अतिथि. 

15:04 PM

Rajasthan Live News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मंगलवार को आएंगे झुंझुनूं

 

13:21 PM

Rajasthan Live News: SMS ट्रॉमा सेंटर के पीटीओटी में गिरी फॉल सीलिंग

जयपुर SMS ट्रॉमा सेंटर के पीटीओटी में फॉल सीलिंग गिर गई. 22 दिन से पीटीओटी की छत से पानी टपक रहा था. 22 दिन से ड्रम लगाकर रेजिडेंट काम कर रहे थे. प्रशासन ने अब तक कोई सुध नहीं ली है. आज सुबह भरभराकर फॉल सीलिंग  गिर गई. गनिमत रही किसी को कोई चोट नहीं आई. पिछले 22 दिन से रेजिडेंट अस्पताल प्रशासन को पत्र लिख रहे थे. 2016 में ही यह परिसर बनकर तैयार हुआ था. अब रेजिडेंट हेलमेट लगाकर अस्पताल में काम कर रहे हैं.

13:20 PM

Rajasthan Live News: बनास नदी में बहे मां बेटे का रेस्क्यू जारी, नदी की पुलिया से 500 मीटर दूर बेटे का  मिला शव

 

11:48 AM

Rajasthan Live News: ईद मिलादुन्नबी के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोग निकाल रहे हैं जुलूस

सदर बाजार स्थित मस्जिद से रवाना जुलूस हुआ. हाफिज महाराज आलम को घोड़ी पर बैठाया गया है. जुलूस में समुदाय के लोग हाथों में इस्लाम के झंडे लिए चल रहे हैं. विभिन्न मार्गों से होते हुए बस स्टैंड स्थित मदरसे पर जलसा पहुंचेगा. फूलियाकलां कस्बे में जलसा निकल रहा है.

09:54 AM
Rajasthan Live News: सिरोही में ट्रक और तूफान गाड़ी की टक्कर, 9 की मौत, 15 घायल
 
सिरोही जिले के पिंडवाड़ा थाना क्षेत्र में एक ट्रक और तूफान गाड़ी की टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 15 लोग घायल हुए हैं. दो गंभीर घायलों को उदयपुर अस्पताल रेफर किया गया है, जबकि अन्य घायलों का सिरोही अस्पताल में इलाज जारी है .मृतकों में एक शिवगंज और एक सुमेरपुर का निवासी है, जबकि बाकी सभी लोग उदयपुर जिले के ओगणा थाना क्षेत्र के निवासी हैं. यह हादसा पिंडवाड़ा थाना क्षेत्र के कांटल के पास हुआ है. पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया गया है. घायलों को आवश्यक चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही है.
09:53 AM

Rajasthan Live News: राजस्थान सरकार भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेगी

जयपुर: राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने का फैसला किया है. ये मुकदमे विभिन्न आंदोलनों और बयानबाजी के कारण दर्ज किए गए थे. सरकार के इस फैसले से भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं को राहत मिलेगी, जिनमें जेपी नड्डा, मदन दिलावर, किरोड़ी मीणा, जवाहर बेढ़म, कन्हैयालाल चौधरी और संजय शर्मा शामिल हैं. इन मुकदमों को राजनीतिक द्वैषता से जुड़ा माना जाता है. सरकार के इस कदम को विपक्षी दल भाजपा के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध के रूप में देखा जा रहा है.सरकार के फैसले की घोषणा के बाद भाजपा ने इसकी निंदा की है और इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई करार दिया है.

09:23 AM

Rajasthan Live Newsl:सीकर में दिनदहाड़े चोरी की वारदात 
सीकर के रानीसती इलाके में दिनदहाड़े एक बाइक चोरी की वारदात हुई. कॉम्प्लेक्स के बाहर खड़ी बाइक को चोर चुरा ले गए. घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पीड़ित रतन सिंह ने कोतवाली थाने में बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाइक चोर की तलाश कर रही है.

09:14 AM

Rajasthan Live News: Jodhpur 

तिंवरी हिंगलाज महोत्सव आज. तिंवरी में श्रद्धाभाव से मनाया जाएगा महोत्सव, इस दौरान कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन, दोपहर में भजन कीर्तन का होगा आयोजन, शाम को हिंगलाज माता की होगी विशेष जोत, जोत के बाद माता को लगाया जाएगा भोग, सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालु करेंगे प्रसादी ग्रहण, खत्रियों की बगेची में होंगे सभी आयोजन, खत्री समाज द्वारा महोत्सव का आयोजन.

09:13 AM
Rajasthan Live News: Jodhpur
बिलाड़ा में जश्ने ईद मिलादुन्नबी आज.निकलेगा जुलूस, मोहम्मदी मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर मनाए जाने वाला पर्व ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर आज पीपाड़ में जुलूस निकाला जाएगा. लाइसेंसदार अब्दुल वहीद बेलिम ने बताया कि जुलूस में मोहम्मद साहब के संदेशों से जुड़ी विभिन्न झांकिया शामिल रहेंगी. जुलूस स्थानीय ईदगाह मस्जिद से रवाना होकर सुभाष घाट शहीदों का चौक सदर बाजार सहित विभिन्न भागों से गुजरता हुआ वापस ईदगाह आकर संपन्न होगा.
09:12 AM
Rajasthan Live News: Ajmer 
अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के विद्यार्थी भी पढ़ेंगे आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, सत्र 2025-26 से जुड़ेगा पाठ्यक्रम, वहीं एआई तकनीक का बोर्ड को भी होगा फायदा.
08:43 AM

Rajsthan Live News: घर पर खड़ी गाड़ी का कता टोल 
बांसी निवासी शिक्षक सतीश शर्मा ने अपनी कार घर पर खड़ी की, लेकिन उनके मोबाइल पर टोल कटने का मैसेज आया. यह मामला तब सामने आया जब सतीश शर्मा ने अपनी कार घर पर खड़ी की थी और किसी भी टोल प्लाजा से गुजरे नहीं थे. इस घटना के बाद, सतीश शर्मा ने अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है. यह मामला टोल संग्रह प्रणाली में गड़बड़ी की ओर इशारा करता है और लोगों को अपने पैसों की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

 

08:42 AM

Rajasthan Live News: राइजिंग राजस्थान में निवेश
राजस्थान सरकार ने राइजिंग राजस्थान में निवेश आकर्षित करने के लिए आठ आईएएस अधिकारियों को विशेष जिम्मेदारी सौंपी है. आलोक कुमार को उर्जा और कोल सेक्टर की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि वैभव गालरिया फर्टीलाइजर पीयूसी से बातचीत करेंगे. दिनेश कुमार, टी.रविकांत, भास्कर ए.सांवत, राजेश यादव, शुचि त्यागी और आरती डोगरा को पीएसयू सेक्टर से कोआर्डिनेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. यह कदम राजस्थान में निवेश को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया है.

08:20 AM

Rajasthan Live News: जयपुर में पतंग की चमक ने मचाया हड़कंप
जयपुर में एक अनोखी घटना घटी, जहां एक पतंग की चमक ने लोगों को भ्रम में डाल दिया. रात में पहाड़ी पर चमकती पतंग को लोगों ने टॉर्च की रोशनी समझ लिया और पुलिस थाने में सूचना दे दी. पुलिस ने रेस्क्यू टीम बुलाई और देर रात तक सर्च ऑपरेशन चलाया. बाद में पता चला कि यह पतंग की चमक से हो रही रोशनी थी. घटना के बाद पुलिस और सिविल डिफेंस ने राहत की सांस ली.

08:03 AM

Rajasthan Live News:ईद मिलादुन्नबी का पर्व आज
जयपुर में ईद मिलादुन्नबी का पर्व आज मनाया जा रहा है. सुबह से ही धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन शुरू हो गया है. पहाड़गंज से जुलूस ए मोहम्मदी रवाना होकर अलग-अलग मार्गों से होते हुए चार दरवाजा और कर्बला में समाप्त होगा. दोपहर को 2:30 बजे जुलूस शुरू होगा, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे. फिलिस्तीन के राजदूत गाजी अदनान मुहम्मद अल जबर अबुल हयजा मुख्य अतिथि होंगे.

07:20 AM

Rajasthan Live News: राजस्थान में पुलिस के घर को ही चोरों ने बनाया निशाना 
श्रीगंगानगर में पुलिस के घर पर चोरों ने धावा बोल दिया, जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस निरीक्षक विजय कुमार मीणा के घर में नकाबपोश चोर घुस गए और सो रहे परिवार के कमरों को बंद कर दिया. चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन शोर मचाने पर वे भाग गए. यह घटना एनएच हाईवे के पास कैनाल कॉलोनी में हुई. सदर थाना में मामला दर्ज किया गया है.

06:21 AM

Rajasthan Live News: गुजरात दौरे पर मुख्यमंत्री शर्मा, नव्यू और रिन्यूएबल एनर्जी पर चर्चा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अहमदाबाद में ऊर्जा सम्मेलन में शिरकत करेंगे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य संबोधन देंगे. इस सम्मेलन में नव्यू और रिन्यूएबल एनर्जी पर चर्चा होगी, जिसमें राजस्थान की ऊर्जा योजनाओं पर विशेष फोकस किया जाएगा. गुजरात दौरे पर मुख्यमंत्री शर्मा ऊर्जा क्षेत्र में राजस्थान की प्रगति और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे.

06:20 AM

Rajasthan Live News: खातीपुरा में नया थाना और बढ़ाई जाएगी सुरक्षा व्यवस्था

जयपुर के खातीपुरा में जल्द ही एक नया थाना बनाया जाएगा और फील्ड में जवानों की संख्या बढ़ाई जाएगी. इसके अलावा, खातीपुरा सहित अन्य स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी. यह निर्णय आरपीएफ के आईजी ज्योति कुमार सतीजा की नई पहल के तहत लिया गया है. इसके तहत, जयपुर मंडल के झुंझुनूं, सवाईमाधोपुर और जगतपुरा स्टेशन की चौकी बंद की जाएगी. इससे करीब 50 एसआई, एएसआई और कांस्टेबल मुख्यालय पर रिपोर्ट करेंगे. इस निर्णय से जयपुर के स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत होगी और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी.

Trending news