Loksabha Election 2024: आज BJP में शामिल होंगे महेंद्रजीत सिंह मालवीया, अमित शाह या नड्डा करा सकते जॉइनिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2112851

Loksabha Election 2024: आज BJP में शामिल होंगे महेंद्रजीत सिंह मालवीया, अमित शाह या नड्डा करा सकते जॉइनिंग

Loksabha Election 2024: राजस्थान कांग्रेस को बड़ा झटका लगने जा रहा है. कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया आज दोपहर एक बजे बीजेपी में शामिल होंगे. मालवीय की जॉइनिंग का कार्यक्रम दोपहर एक बजे बताया जा रहा है. अमित शाह या जेपी नड्डा जैसे वरिष्ठ नेता मालवीय की जॉइनिंग कराएंगे. 

Loksabha Election 2024: आज BJP में शामिल होंगे महेंद्रजीत सिंह मालवीया, अमित शाह या नड्डा करा सकते जॉइनिंग

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के लिए बुरी खबर है. कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया आज दोपहर एक बजे बीजेपी में शामिल होंगे. यानी कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है. फिलहाल मालवीय जयपुर में ही हैं. गुरुवार को मालवीय ने अपने कुछ खास नजदीकी लोगों से शाम को मुलाकात की.

आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे. मालवीय की जॉइनिंग का कार्यक्रम दोपहर एक बजे बताया जा रहा है. अमित शाह या जेपी नड्डा जैसे वरिष्ठ नेता मालवीय की जॉइनिंग कराएंगे. मालवीय पिछले कुछ समय से कांग्रेस में उपेक्षित महसूस कर रहे थे. मालवीय की इच्छा नेता प्रतिपक्ष बनने की भी थी. इस बाबत कांग्रेस नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली गए थे लेकिन कुछ दिन के प्रयास के बाद भी आलाकमान से समय नहीं मिला.

यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2024: बीजेपी में शामिल होंगे महेंद्रजीत सिंह मालवीया, कांग्रेस में लगातार महसूस कर रहे थे उपेक्षित

 

इधर भाजपा लगातार मालवीय से संपर्क कर रही थी और  गुरुवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी मालवीय की मुलाकात हो गई. अब आज दिल्ली में महेंद्रजीत सिंह मालवीय की जॉइनिंग होगी. इसके साथ ही बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी तय हो जाएगा क्योंकि पार्टी बदलते ही विधानसभा सदस्यता चली जाएगी. संभवतया लोकसभा चुनाव के साथ ही उपचुनाव होगा. 

अशोक गहलोत सरकार के दो कार्यकाल में मालवीय मंत्री रहे हालांकि गहलोत के तीसरे कार्यकाल में तो लंबे इंतजार के बाद मंत्री पद मिला. फिलहाल मालवीय कांग्रेस की सर्वोच्च संस्था CWC के सदस्य भी हैं. जानकारी के लिए बता दें कि महेंद्रजीत सिंह मालवीया पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद पर रह चुके है. बड़ी बात तो ये भी है कि राजस्थान में राज्यसभा में सोनिया गांधी के नामांकन में भी शामिल नहीं हुए थे.

Trending news