LPG gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर के उपभोक्ताओं को मिली खुशखबरी, जयपुर में 93 रुपए तक कम हो गए दाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1805119

LPG gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर के उपभोक्ताओं को मिली खुशखबरी, जयपुर में 93 रुपए तक कम हो गए दाम

LPG Cylinder Price:  गैस सिलेंडर के उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी है,जयपुर में 93 बाजार में आज भी घरेलू उपयोग का 14.2 किलोग्राम का गैस सिलेंडर पहले की दर 1106.50 रुपए में ही मिल रहा है.

 

फाइल फोटो.

LPG Cylinder Price:   गैस सिलेंडर के उपभोक्ताओं को खुशखबरी मिली है, तेल गैस कंपनियों (IOCL, BPCL, HPCL) ने आज लिक्विड पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) की कीमतों का रिव्यू करते कीमतों में बदलाव किया है.कंपनी ने आज से कॉमर्शियल उपयोग के सिलेण्डर की कीमतों में कमी की है,जबकि घरेलु उपभोक्ताओं को कोई राहत नहीं दी है.

1803 रुपए की बजाय 1710 रुपए में उपलब्ध होगा

19 किलोग्राम के कॉमर्शियल गैस सिलेण्डर पर आज जयपुर में 93 रुपए तक घटाए है,तेल गैस कंपनियों से जारी रेट लिस्ट के मुताबिक कॉमर्शियल उपयोग का गैस सिलेण्डर जो कल तक 1803 रुपए की बजाय 1710 रुपए में उपलब्ध होगा.इससे पहले जून में कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस की कीमतों में 7 रुपए का इजाफा किया था.ये लगातार चौथा महीना है, जब कंपनियों ने कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर की कीमतें में बदलाव किया है.

लेकिन तब से अब तक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया था.बाजार में आज भी घरेलू उपयोग का 14.2 किलोग्राम का गैस सिलेंडर पहले की दर 1106.50 रुपए में ही मिल रहा है.

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार वर्तमान में उज्जवला और बीपीएल कनेक्शनधारियों को घरेलु उपयोग का सिलेंडर 500 रुपए में उपलब्ध करवा रही है.इन उपभोक्ताओं को सरकार हर महीने डीबीटी के जरिए सिलेंडर खरीद की डिफरेंस राशि उनके बैंक खातों में ट्रांसफर कर रही है.

 60 करोड़ की गैस सब्सिडी राशि ट्रांसफर की थी

जून में राज्य सरकार ने 14 लाख लाभार्थियों के खाते में 60 करोड़ की गैस सब्सिडी राशि ट्रांसफर की थी,इसके बाद जुलाई में भी इतनी संख्या में उपभोक्ताओं के खातों में सब्सिडी की राशि ट्रांसफर की थी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव, IAS-IPS-RAS के बाद 53 RPS का भी हुआ तबादला

 

Trending news