Jaipur: सफाईकर्मी हुए स्वास्थ्य के लिए सजग,कराई जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2088123

Jaipur: सफाईकर्मी हुए स्वास्थ्य के लिए सजग,कराई जांच

Jaipur news: राजधानी जयपुर को स्वच्छता में अव्वल लाने की भूमिका जिन सफाई कर्मियों पर है.अब उनका नियमित हेल्थ चेकअप कराया जाएगा.इस आधार को मजबूत करने के लिए सफाई सैनिकों की सेहत संभाल बेहद जरूरी हैं.

सफाई कर्मचारी

Jaipur news: राजधानी जयपुर को स्वच्छता में अव्वल लाने की भूमिका जिन सफाई कर्मियों पर है.अब उनका नियमित हेल्थ चेकअप कराया जाएगा.सफाई कर्मचारियों की अच्छी सेहत को ध्यान में रखते हुए नगर निगम हैरिटेज आयुक्त अभिषेक सुराना के निर्देशों के बाद मेडिकल कैंप का आयोजन किया जा रहा है.कैंप में डॉक्टर्स की टीम ने आज 137 सफाईकर्मियों के अलग-अलग टेस्ट के जरिए सेहत जांच की.

स्वच्छ रखने वाले कर्मचारी खुद स्वस्थ
अलग अलग दिन यह कैंप जोन स्तर पर लगाए जाएंगे.इसका मकसद है कि शहर को स्वच्छ रखने वाले कर्मचारी खुद स्वस्थ रहें.उनका यह भी कहना है कि जब हमारा अमला ही बीमारी की गिरफ्त में रहेगा तो वह शहर को कैसे साफ रख पाएगा?.क्योंकि शहर की सफाई व्यवस्था को अच्छा बनाने के लिए सफाई सैनिकों की अहम भूमिका है.अच्छी सेहत किसी भी देश की तरक्की का मुख्य आधार है.इस आधार को मजबूत करने के लिए सफाई सैनिकों की सेहत संभाल बेहद जरूरी हैं.

समय-समय पर चेकअप 
सभी सफाई कर्मचारियों को अपना स्वास्थ्य परीक्षण जरूर करवाना चाहिए.समय-समय पर चेकअप कराते है तो स्वास्थ्य भी सही रहता है.और होने वाली बीमारियों का भी समय पर पता चल जाता है.यदि चेकअप समय पर नहीं कराते है, तो बीमार होने पर हमारा काम प्रभावित होता है. आपको बता दें कि राजस्थान के राजधानी जयपुर को सफाई अव्वल नंबर लाने का भार जिन सफाई कर्मियों पर है,उनका अब पांच फरवरी तक अलग अलग वार्ड में मेडिकल जांच कराई जाएंगी. 

आपको बता दें कि निगम हैरिटेज के सफाई कर्मियों का मेडिकल चेकअप होगाय यह निर्णय सफाई कर्मियों के सेहत को देखते हुए लिया गया है. यह कार्य शुरू भी होगा गया है,जिसको लेकर आज सफाई कर्मचारियों ने मेडिकल चेकअप.

सफाईकर्मी हुए स्वास्थ्य के लिए सजग,कराई जांचसफाई व्यवस्था को अच्छा बनाने के लिए सफाई सैनिकों की अहम भूमिका होती है, इसके साथ उनके स्वास्थ का भी परीक्षण जरूर होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें:मनिंदरजीत सिंह बिट्टा पहुंचे मेहंदीपुर बालाजी धाम,बोले - राम मंदिर निर्माण के बाद अब काशी और मथुरा का इंतज़ार

Trending news