महंगाई राहत कैम्प: 4 दिन में जयपुर में 6 लाख 10 हजार 667 मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1671101

महंगाई राहत कैम्प: 4 दिन में जयपुर में 6 लाख 10 हजार 667 मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड

प्रतापसिंह खाचरियावास कहा कि आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए आयोजित किये जा रहे महंगाई राहत कैंप सुशासन की दिशा में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं. लाभार्थियों को महंगाई राहत गांरटी कार्ड का वितरण किया साथ ही लाभार्थियों से कैंप को लेकर फीडबैक भी लिया. खाचरियावास ने कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त हैं यही कारण है कि सभी महंगाई राहत कैंप में लोगों का हुजूम उमड़ रहा है. 

महंगाई राहत कैम्प: 4 दिन में जयपुर में 6 लाख 10 हजार 667 मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड

Mehngai Rahat Camp in Jaipur: जरूरतमंदों को महंगाई राहत कैंप से राज्य सरकार राहत देने की कोशिश कर रही है. जयपुर जिले में 4दिनों में कुल 6 लाख 10 हजार 667 गारंटी कार्ड जारी किये जा चुके हैं. आज जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में भी राहत कैंप का जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने उद्घाटन किया. इसके बाद राहत कैंप का निरीक्षण करने के लिए खाद मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास भी पहुंचे और लोगों से संवाद किया.

उन्होंने कहा कि आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए आयोजित किये जा रहे महंगाई राहत कैंप सुशासन की दिशा में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं. लाभार्थियों को महंगाई राहत गांरटी कार्ड का वितरण किया साथ ही लाभार्थियों से कैंप को लेकर फीडबैक भी लिया. खाचरियावास ने कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त हैं यही कारण है कि सभी महंगाई राहत कैंप में लोगों का हुजूम उमड़ रहा है. कैंप में लंबी लंबी कतारें लगी हैं, आमजन में रजिस्ट्रेशन करवाने की होड़ देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें- RBSE Rajasthan Board 8th Result 2023: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट अगले सप्ताह होगा जारी, यहां करें चेक

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि आज चौथे दिन जिले में आयोजित महंगाई राहत कैंप में लाभार्थियों को 2 लाख 6 हजार 948 गारंटी कार्ड जारी किये गए हैं. विगत चार दिनों में जयपुर जिले में कुल 6 लाख 10 हजार 667 गारंटी कार्ड जारी किये जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि गुरुवार यानी आज इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना में 9 हजार 451, मुख्यमंत्री निःशुल्क घरेलू बिजली योजना में 35 हजार 964, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना में 2 हजार 953 लाभार्थियों ने पंजीकरण कराया.

वहीं मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत 33 हजार 132, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में 6 हजार 399, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 2 हजार 198, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में 16 हजार 828, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना में 14 हजार 71, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 42 हजार 976, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में 42 हजार 976 लाभार्थियों ने पंजीकरण करवाया है. उन्होंने कहा कि परिवार का कोई भी सदस्य इन 10 योजनाओं के लिये महंगाई राहत कैम्प में रजिस्ट्रेशन करवा सकता हैं.

 

Trending news