आरोपों पर मंत्री महेश जोशी ने तोड़ी चुप्पी, हमने कोई शर्तें नहीं रखी, अजय माकन से आहत हूं
Advertisement

आरोपों पर मंत्री महेश जोशी ने तोड़ी चुप्पी, हमने कोई शर्तें नहीं रखी, अजय माकन से आहत हूं

प्रदेश में सियासी संकट और पार्टी में अनुशासनहीनता के आरोपों पर जलदाय मंत्री और मुख्य सचेतक महेश जोशी ने चुप्पी तोड़ी है.

आरोपों पर मंत्री महेश जोशी ने तोड़ी चुप्पी, हमने कोई शर्तें नहीं रखी, अजय माकन से आहत हूं

जयपुर: प्रदेश में सियासी संकट और पार्टी में अनुशासनहीनता के आरोपों पर जलदाय मंत्री और मुख्य सचेतक महेश जोशी ने चुप्पी तोड़ी है. महेश जोशी ने पर्यवेक्षक अजय माकन पर आरोपों की झड़ी लगा दी है. जिस तरह से अजय माकन ने सियासी उठापटक में उनकी भूमिका और निष्ठा पर सवाल उठाए हैं वे बेहद आहत हैं. उन्होंने कहा कि शांति धारीवाल के आवास पर बैठक बुलाने में उनका कोई योगदान नहीं था और न ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से इस तरह की कोई बैठक बुलाने के लिए दिशा निर्देश दिए गए थे.

जोशी ने ज़ी मीडिया से कहा कि दोपहर बारह बजे तक मुझे ख़ुद को विधायकों की बैठक की जानकारी नहीं थी. मैंने सभी विधायकों को रात को मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली विधायक दल की बैठक के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन जिस तरह से बैठक को लेकर ख़बरें फैली. विधायक एक एक करके शांति धारीवाल के आवास पर पहुँचने लगे और वहाँ चर्चा के बाद सभी विधायक CP जोशी के आवास पर पहुंचे इस बारे में मुझे कुछ जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें: Political Crisis: राजेंद्र राठौड़ का सरकार पर हमला, सत्ता बचाने के लिए गहलोत कर रहे नौटंकी

सीएम गहलोत से मेरी कोई चर्चा नहीं हुई

 जोशी ने कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से दो दिनों में मेरी कोई बातचीत नहीं हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परसों रात को CM आवास पर हुई बैठक में यह समझाने की कोशिश की थी कि सभी विधायकों को आलाकमान का आदेश मानना चाहिए. विधायक दल की बैठक बुलाकर 1 लाइन का प्रस्ताव पारित कर आलाकमान पर निर्णय छोड़ देना चाहिए, लेकिन विधायकों ने अशोक गहलोत का निर्णय नहीं माना. मेरे सहित सभी विधायक अशोक गहलोत से भी नाराज़ थे कि उन्होंने हमें सियासी बाड़ेबंदी के दौरान होटल में कहा था कि मैं आपका अभिभावक हूं, लेकिन वे अब अभिभावक के तौर पर अपनी भूमिका अदा नहीं कर रहे हैं.

कारण बताओ नोटिस मिलेगा तो जवाब दूंगा- जोशी

महेश जोशी ने कहा कि मैंने आज तक अपने राजनीतिक जीवन में कभी भी पार्टी विरोधी क़दम नहीं उठाया, लेकिन अगर पार्टी को लगता है कि मैंने अनुशासनहीनता की है तो वे मुझे नोटिस जारी करें मैं अपनी भावना अपनी पीड़ा नोटिस के जवाब के रूप में रखूंगा.

यह भी पढ़ें: धारीवाल का नया वीडियो: राजस्थान में पंजाब जैसी साजिश, गहलोत के इस्तीफे से हाथ से निकल जाएगी सत्ता

राष्ट्रीय अध्यक्ष के नामांकन पर जोशी बोले- आलाकममान का आदेश सर्वोपरि

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नामांकन के सवाल पर जोशी ने कहा कि ये आलाकमान को तय करना है कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरे या राजस्थान में बतौर मुख्यमंत्री काम करते रहे. हमारे लिए आलाकमान का आदेश सर्वोपरि है. जो फ़ैसला वहां से जारी होगा हमें मंज़ूर होगा, लेकिन हमारी सिर्फ़ इतनी ही पीड़ा है कि अजय माकन ने जिस तरह से कहा वह ग़लत था हमने कोई अपनी 3 शर्तें नहीं रखी थी, ये नहीं कहा कि इन शर्तों को एक लाइन के प्रस्ताव में जोड़ा जाए. बल्कि हमने ये कहा था कि हमारी इन तीन बातों को आलाकमान तक पहुंचाया जाए आलाकमान जो भी आदेश जारी करेगा हमें मंज़ूर होगा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan crisis : सचिन पायलट पहुंचे दिल्ली, सोनिया गांधी से कर सकते हैं मुलाकात

मंत्रियों पर अनुशासनहीनता का आरोप

रविवार को जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, लेकिन यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर विधायकों का जमावड़ा लगा.समानांतर बैठक करने की घटना को अजय माकन ने इसे अनुशासनहीनता करार दिया था. अजय माकन ने इसके लिए मंत्री शांति धारीवाल, महेश जोशी और प्रताप सिंह खचारियावस को जिम्मेदार ठहराया था.  

Trending news