चाकसू में कॉलोनियों में बनाई गई सड़कों की दशा दयनीय, लोगों ने प्रशासन से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221778

चाकसू में कॉलोनियों में बनाई गई सड़कों की दशा दयनीय, लोगों ने प्रशासन से लगाई गुहार

जयपुर ज़िले के चाकसू नगरपालिका क्षेत्र में नव विकसित कालोनियों में नगरपालिका से अनुमोदित है अथवा नहीं आम नागरिकों को इससे कोई मतलब नहीं है. जनता सुविधाएं चाहती है. 

चाकसू में कॉलोनियों में बनाई गई सड़कों की दशा दयनीय, लोगों ने प्रशासन से लगाई गुहार

Chaksu: चाकसू नगरपालिका क्षेत्र में नव विकसित कालोनियों में निर्मित सड़कों की हालत खराब होती जा रही है. नगरपालिका नियमों का हवाला देते हुए इनका निर्माण अथवा मरम्मत नहीं कर पा रही है.

जयपुर ज़िले के चाकसू नगरपालिका क्षेत्र में नव विकसित कालोनियों में नगरपालिका से अनुमोदित है अथवा नहीं आम नागरिकों को इससे कोई मतलब नहीं है. जनता सुविधाएं चाहती है. टिगरिया रोड हो अथवा निमोडिया रोड, फागी चौराहे से जनसहभागिता में विकसित पाटनी बिल्डर्स तक के मध्य में एक दर्जन के लगभग आवासीय कालोनिया विकसित हो चुकी हैं लेकिन सड़क के हालत ऐसे हो रहे हैं कि वाहन की बात छोड़ भी दें तो पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. 

यह भी पढे़ं- पेड़ पर फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, पिता ने कहा- मेरी बेटी की हत्या की गई है

क्षतिग्रस्त सड़क के आसपास भव्य भवन एवं कॉम्प्लेक्स के साथ व्यावसायिक प्रतिष्ठान खड़े हो गए. भूखंडों की कीमतें आसमान छू रही हैं. प्रभावशाली लोगों के आवास होने के बावजूद न सड़कें ठीक हो रही हैं और न ही सामुदायिक भवन (चाणक्य भवन). गहरे गड्ढों एवं जगह जगह गंदा पानी भरा होने के साथ नाले-नालियों की सफाई समय पर नहीं होने से आसपास के लोग परेशान हैं. 

क्या कहना है लोगों का
लोगों का कहना है कि उन्होंने सभी स्तर पर जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों तक सड़क एवं नाला निर्माण के लिए अनुनय विनय कर ली है लेकिन किसी ने इस समस्या के समाधान पर ध्यान नहीं दिया. ईच्छेश्वर कालोनी, लक्ष्मी नगर, श्रीराम विहार, संजय कालोनी ,नीमडी वाली आवासीय स्कीम सहित सभी कालोनियों के लोग मूलभूत सुविधाओं के अभाव में परेशानी में हैं. 

निवासियों का प्रशासन से आग्रह है कि बरसात से पहले पहले सड़कों की मरम्मत एवं नालों की सफाई के कार्यों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर पूरा किया जाए.

Reporter- Amit Yadav

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news