दो पीढ़ियों बाद धनतेरस पर घर में आई लक्ष्मी, बैंड-बाजे से परिवार ने किया स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1020104

दो पीढ़ियों बाद धनतेरस पर घर में आई लक्ष्मी, बैंड-बाजे से परिवार ने किया स्वागत

चांदपोल के खेतडी हाउस में रहने वाले मोरधवज डिडवानिया (Didwania family) का कहना है कि उनके घर दो पीढ़ियों के बाद बेटी ने जन्म लिया. 

नवजात को घर की लक्ष्मी मानते हुए उसका भव्य स्वागत किया.

Jaipur: धनतेरस (Dhanteras 2021) पर जयपुर (Jaipur News) के डिडवानिया परिवार में बेटी के जन्म पर लक्ष्मी स्वरूप मानकर धूमधाम से स्वागत किया. इस परिवार में दो पीढ़ियों के बाद बेटी का जन्म हुआ इसलिए घर वाले खुशी से झूम उठे और अस्पताल से घर तक परिजन बैंड-बाजे के साथ नवजात को घर की लक्ष्मी मानते हुए उसका भव्य स्वागत किया.

यह भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today Jaipur: Dhanteras पर सोना-चांदी कीमतों में तेजी, जानें आज के भाव

चांदपोल के खेतडी हाउस में रहने वाले मोरधवज डिडवानिया (Didwania family) का कहना है कि उनके घर दो पीढ़ियों के बाद बेटी ने जन्म लिया. हमारा परिवार बेटियों को बोझ नहीं, बल्कि घर की लक्ष्मी मानता है इसलिए पूरे धूमधाम के साथ बेटी को घर लेकर आए. अंशु शर्मा ने 29 अक्टूबर को बेटी को जन्म दिया. 

इसके बाद आज धरतेरस (Dhanteras Special) के दिन अस्पताल से छुट्टी मिली तो पूरा परिवार, पड़ौसी सभी ने लक्ष्मी के स्वागत के लिए तैयार थे, जैसे ही घर जाने का समय आया तो लक्ष्मी की मां अनिता और नन्ही बिटियां का फूलों की पखुड़ियों से स्वागत किया. इतना ही नहीं बकायता बैंड-बाजो के साथ बिटियां को घर लाए.

यह भी पढ़ेंः महंगाई और ऑनलाइन शॅापिंग से दिवाली पर धंधा चौपट, दुकानदार बोले- ग्राहक ही नहीं है

जाहिर है इस तस्वीर से उन लोगों की सोच बदलेगी, जो बेटियों को आज भी बोझ समझते है. हालांकि राजस्थान में बेटियों के लिंगानुपात के आकंडों में बदलाव आने लगा है लेकिन आज भी बहुत से लोग ऐसे है, जिनकी बेटियों को लेकर सोच नहीं बदली है. उन लोगों को डिडवानिया परिवार से सीख लेने की जरूरत है.

Trending news