Rajasthan Panchayat Election 2021 Result : Jaipur की गोविंदगढ़ पंचायत समिति में निर्दलीय होंगे किंग मेकर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan979229

Rajasthan Panchayat Election 2021 Result : Jaipur की गोविंदगढ़ पंचायत समिति में निर्दलीय होंगे किंग मेकर

राजधानी जयपुर की 8 पंचायत समितियों में हुए चुनाव परिणाम आज जारी हो चुके हैं. जिले की सबसे बड़ी गोविंदगढ़ पंचायत समिति (Govindgarh Panchayat Samiti Jaipur) में इस बार रोचक चुनाव देखने को मिला है. 

फाइल फोटो

Jaipur : राजधानी जयपुर की 8 पंचायत समितियों में हुए चुनाव परिणाम आज जारी हो चुके हैं. जिले की सबसे बड़ी गोविंदगढ़ पंचायत समिति (Govindgarh Panchayat Samiti Jaipur) में इस बार रोचक चुनाव देखने को मिला है. बीजेपी-कांग्रेस के अलावा इस बार RLP के प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में थे. गोविंदगढ़ पंचायत समिति का चुनाव परिणाम (Rajasthan Panchayat Elections 2021) घोषित होने के बाद प्रधान के लिए चुनाव की दौड़ भाग शुरू हो गई है. तो वहीं इस परिणाम के बाद बीजेपी के प्रवक्ता विधायक रामलाल शर्मा (BJP MLA Ramlal Sharma) की साख बाल बाल बची है. 

गोविंदगढ़ पंचायत समिति की 31 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को 14 सीटें मिली है. वहीं, कांग्रेस को 11 सीटों पर संतोष करना पड़ा है। वही RLP को भी 3 सीटें मिली हैं. तो इधर 3 सीटों पर निर्दलीयों ने बाजी मारी है. प्रधान का ताज किसके सर पर होगा इसकी चाबी भी निर्दलीयों के हाथ लग गई है. देखने वाली बात होगी गोविंदगढ़ पंचायत समिति का प्रधान कौन बनता है. सबसे खास बात यह कि वार्ड नंबर 4 से पूर्व विधायक एंव मंत्री रहे रामेश्वर यादव के पुत्र नरेंद्र यादव भी निर्दलीय के रूप में चुनाव जीत चुके हैं. 

ऐसे में नरेंद्र यादव की किस्मत भी चमकने के पूरे आसार दिख रहे हैं. चर्चा इस बात की है कि इस चुनाव में नरेंद्र यादव को कांग्रेस का सिंबल दिया गया था, लेकिन षड्यंत्र करके नरेंद्र यादव के पिता रामेश्वर की जाति यादव की जगह जाट लिख दी गई. इसके चलते कांग्रेस का सिंबल खारिज हो गया. नरेंद्र यादव को पहले ही इस बात का अंदाजा था. इसलिए उन्होंने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया और शहर में नरेंद्र यादव के नाम की चर्चा भी जोरों पर है. ऐसे में अब भाजपा तय करेगी कौन गोविंदगढ़ पंचायत समिति का प्रधान बनेगा.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Panchayat Election 2021 Result Live: वोटों की काउंटिंग जारी, जानें कहां कौन बना रहा बढ़त

Trending news