नाटक के जरिए जगाया देशभक्ति का जज्बा, हर घर तिरंगा थीम पर प्रतियोगिता आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1298721

नाटक के जरिए जगाया देशभक्ति का जज्बा, हर घर तिरंगा थीम पर प्रतियोगिता आयोजित

जवाहर कला केंद्र में नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ''हर घर तिरंगा'' थीम पर नाटक पेश कर कॉलेज विद्यार्थियों ने देशभक्ति का जज्बा जगाया. जेकेके में देशभक्ति गीत व इंकलाबी नारे सुनाई दिए, युवाओं का जोश देखते ही बनता था.

नाटक के जरिए जगाया देशभक्ति का जज्बा, हर घर तिरंगा थीम पर प्रतियोगिता आयोजित

जयपुर: जवाहर कला केंद्र में नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ''हर घर तिरंगा'' थीम पर नाटक पेश कर कॉलेज विद्यार्थियों ने देशभक्ति का जज्बा जगाया. जेकेके में देशभक्ति गीत व इंकलाबी नारे सुनाई दिए, युवाओं का जोश देखते ही बनता था. प्रतियोगिता में चार कॉलेजों से आये विद्यार्थियों के समूहों ने हिस्सा लिया. प्रतियोगिता में मालवीय नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. महाराज आचार्य संस्कृत कॉलेज ने दूसरा जबकि पोद्दार इंटरनेशनल कॉलेज के ग्रुप ने तीसरा स्थान हासिल किया.

इनके अलावा कनोडिया महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने भी उम्दा प्रस्तुति दी. कार्यक्रम में बतौर जज मौजूद रहे वरिष्ठ रंगकर्मी ईश्वरदत्त माथुर, दीपक पारीक, वरिष्ठ नाट्य निर्देशिका रुचि भार्गव ने युवाओं के कौशल को परखा.

जेकेके की अतिरिक्त महानिदेशक अनुराधा गोगिया ने कहा देशभक्ति की अलख जगाने और समाज में राष्ट्रीयता के मूल्यों का संचार करने की जिम्मेदारी युवा पीढ़ी पर है. उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के साथ ही आजादी का महत्त्व और देश के प्रति कर्तव्यों को भी हमे ध्यान में रखना चाहिए.

REPORTER- ANOOP SHARMA

Trending news