Rajasthan Breaking News:24 घंटे बाद खुले पेट्रोल पंप, संचालकों ने दी ये बड़ी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2151697

Rajasthan Breaking News:24 घंटे बाद खुले पेट्रोल पंप, संचालकों ने दी ये बड़ी चेतावनी

Rajasthan Breaking News:पेट्रोल-डीजल पर वैट की दरें कम करने की मांग को लेकर हुई हड़ताल खत्म होने के बाद लोगों ने राहत ली.राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने कहा की जयपुर या अन्य जिले जहां आज हड़ताल नहीं है.

Rajasthan Breaking News

Rajasthan Breaking News:पेट्रोल-डीजल पर वैट की दरें कम करने की मांग को लेकर हुई हड़ताल खत्म होने के बाद लोगों ने राहत ली. सरकार के साथ हुई सकारात्मक वार्ता के बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया.

सुबह छह बजे से जयपुर जिले के सभी पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल मिलने लगा हैं.जयपुर में हडताल भले ही नहीं रहीं हो लेकिन राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से शहीद स्मारक से सचिवालय तक रैली निकाली.सचिवालय में प्रमुख सचिव खाद्य विभाग भास्कर ए सावंत से मुलाकात की.राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने कहा की जयपुर या अन्य जिले जहां आज हड़ताल नहीं है.

उसका कारण है की इन जगहों पर वैट के कारण उतना प्रभाव नहीं पड़ता.श्रीगंगानगर में पेट्रोल पर 12 रुपए तो डीजल पर 8 रुपए का अंतर आता है.गंगानगर वैट से सबसे ज्यादा प्रभावित है.उन्होंने कहा हमने अभी 48 घंटे की स्ट्राइक की हैं.सरकार को ज्ञापन सौंपा गया हैं और अब अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई,तो एक बार फिर हम 72 घंटे की हड़ताल करेंगे.

भाटी का कहना हैं की राजस्थान में पेट्रोल पर 31.04 प्रतिशत वैट है। इसी तरह डीजल पर 19.30 प्रतिशत वैट है. प्रदेश के पड़ोसी राज्यों में डीजल और पेट्रोल सस्ता बिक रहा है..इसका सबसे ज्यादा असर हरियाणा, गुजरात की सीमा से सटे जिलों में हैं.वैट कम होने से ज्यादातर वाहनों दूसरे स्टेट से डीजल और पेट्रोल भरवा रहे हैं.

ऐसे में स्थानीय पंप को काफी नुकसान हो रहा है.साथ में डीलर्स के कमीशन में बढ़ोतरी की जानी चाहिए.इसके साथ ही तेल कंपनियों की ओर से हम पर हाई स्पीड पेट्रोल और ऑयल खरीदने का दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए.

जनता सामान्य पेट्रोल खरीदना पसंद करती है। ऐसे में महंगा तेल बेचना मुश्किल हो जाता है..राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर भी हडताल में शामिल नहीं हुए जिलों को लेकर भाटी ने कहा की हमारे किसी भी संगठन में कोई फूट नहीं है.सभी जिलों के संगठन ने हमारा सहयोग किया.

जयपुर में कल चौबीस घंटे पेट्रोल पंप बंद रहे.जोधपुर और बीकानेर में दो घंटे तो चित्तौड़गढ़ में 4 घंटे तक पेट्रोल पंप बंद रहें.हमने हड़ताल के लिए जब सबसे बात की तो सबने हमारा सहयोग देने का आश्वासन दिया.
हम कल सुबह तक हड़ताल पर हैं.हमारी हड़ताल अनिश्चितकालीन नहीं चल सकती.

क्योंकि पेट्रोल डीजल जरूरी सर्विस की कैटेगरी में आता है.हम पुलिस, एंबुलेंस, फायरब्रिगेड की गाड़ी में पेट्रोल अगर नही डालेंगे तो ये चलेंगे कैसे.घर घर में दूध सब्जी कैसे पहुंचेंगी.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha Election 2024: क्रिकेटर रवि बिश्नोई की अपील करेगी युवाओं को चुनाव में जागरूक,चुने गए जिला निर्वाचन विभाग के ब्रांड एम्बेसडर

Trending news