राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर,येलो अलर्ट के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना
Advertisement

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर,येलो अलर्ट के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

Rajasthan Weather: राजस्थान में आने वाले दिनों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है,जिसका प्रभाव से कई इलाकों में मौसम में बदलाव का संभावना बन रहा है.मौसम विभाग के मुताबिक, जोधपुर सहित कई संभागों में बारिश की संभावना बन रही है. 

Rajasthan weather

Rajasthan Weather: राजस्थान में आने वाले दिनों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है,जिसका प्रभाव से कई इलाकों में मौसम में बदलाव का संभावना बन रहा है.मौसम विभाग के मुताबिक, जोधपुर सहित कई संभागों में बारिश की संभावना बन रही है, तो वहीं जयपुर-अजमेर संभाग में भी बादल गरज के साथ बारिश के आसार बन रहें हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार कई इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना बन रही है.  जोधपुर, अजमेर, जयपुर,बीकानेर,भरतपुर आदि के कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्के बारिश की संभावना बन रही है. मौसम विभाग ने 3 फरवारी को जोधपुर और बीकानेर संभाग में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

विभाग ने बताया है कि इन दिनों में राजस्थान के कई संभागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है.साथ ही मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही ओलावृष्टि की संभावना जताई है. जयपुर और अजमेर संभाग में मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है.

ध्यम दर्जे की बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 4 फरवरी को जयपुर,अजमेर ,कोटा व भरतपुर के संभागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की आशंका जताई है. जैसलमेर, जोधपुर, चूरू,जयपुर के जिलों आदि इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 4 फरवरी को हनुमानगढ़, नागौर, बाड़मेर,श्रीगंगानगर,सवाई माधौपुर, धौलपुर, भरतपुर,आदि जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण  30 जनवरी को कई हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई थी.जिसके बाद से 3 से 4 फरवरी को कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना है.

यह भी पढ़ें:गैर संचारी रोग नियंत्रण की बैठक,व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार आवश्यक

यह भी पढ़ें:प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मोटर साइकिल व केबल चोरी गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:ज्ञानवापी में पूजा हुई शुरू,लेकिन फिर इस तरह जाति विशेष ने फंसाया पेंच

Trending news