गहलोत कैबिनेट की बैठक के बाद खाद्य मंत्री बोले- 2 लाख लोग आएंगे, ओमिक्रॉन नहीं बनेगा खतरा
Advertisement

गहलोत कैबिनेट की बैठक के बाद खाद्य मंत्री बोले- 2 लाख लोग आएंगे, ओमिक्रॉन नहीं बनेगा खतरा

मंत्रीपरिषद की बैठक के बाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि महंगाई हटाओ रैली ऐतिहासिक साबित होगी. 2 लाख से अधिक लोग राजस्थान और विभिन्न राज्यों से आएंगे. 

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास.

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की अध्यक्षता में आज मंत्रीपरिषद की बैठक हुई. बैठक में 12 दिसंबर को आयोजित होने वाली महंगाई हटाओ रैली (Mahangai Hatao Rally) को लेकर कार्यायोजना को अंतिम रूप दिया गया. 

मंत्रीपरिषद की बैठक में प्रभारी मंत्रियों से हाल ही में किए जिलों के दौरे का अपडेट भी लिया गया. बैठक में कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) भी मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- महंगाई हटाओ रैली की तैयारियों को लेकर ममता भूपेश ने ली बैठक, कहा- झुंझुनूं की बेटी हूं, मेरी लाज रखना

 

मंत्रीपरिषद की बैठक के बाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि महंगाई हटाओ रैली ऐतिहासिक साबित होगी. 2 लाख से अधिक लोग राजस्थान और विभिन्न राज्यों से आएंगे. मंत्रीपरिषद की बैठक में पूरी तरह से रैली को लेकर ही चर्चा हुआ. प्रभारी मंत्रियों के जिलों में हुए दौरों का फीडबैक बैठक भी लिया गया. 

यह भी पढे़ं- खाद्य मंत्री खाचरियावास ने केंद्र सरकार से की NFSA में लिमिट बढ़ाने की मांग

 

मंत्रीपरिषद में महंगाई हटाओ रैली में मंत्रियों की भूमिका को लेकर चर्चा हुई. खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि केंद्र सरकार महंगाई आम जनता पर थोप कर अपना खजाना भर रही है. कोरोना संक्रमण में आम जनता की सहायता की बजाय केंद्र सरकार ने टैक्स का भारी वजन लाद दिया है.

क्या बोले मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास 
ओमिक्रोन के खतरे से जुड़े सवाल पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मंत्रीपरिषद की बैठक में इस पर भी चर्चा हुई. महंगाई हटाओ महारैली में सभी तरह के कोरोना संक्रमण से जुड़े नियमों, मास्क और सेनेटाइजर का ध्यान रखा जाएगा, इसके निर्देश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए है. साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे व्यक्तिगत राय है कि ओमिक्रॉन इतना बड़ा खतरा नहीं है, राजस्थान में भी बेहद कम मामले आ रहे है. प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा और मुख्यमंत्री लगातार स्थितियों पर नजर रख रहे हैं. कोरोना के हालातों से उबरने और रोजगार की दिशा में काम करने की जरुरत है, ऐसे में कुछ रियायतें जारी रखनी चाहिए. कोरोना संक्रमण के दौरान निजी स्कूलों की मनमानी पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि स्कूलों में अधिक लोग आ रहे है कोरोना संक्रमित ऐसे में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम जारी रहे, स्कूलों को मनमानी करने का मौका नहीं मिलेगा.

महारैली को लेकर यह दूसरी बैठक
गहलोत मंत्रीपरिषद की महंगाई हटाओ महारैली को लेकर यह दूसरी बैठक रही. बैठक में मंत्रियों को प्रभार वाले जिलों से अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ताओं को जयपुर लाने की जिम्मेदारी दी गई है.

Trending news