PTET Exam के लिए Rajasthan में तैयारियां पूरी, 6 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल
X

PTET Exam के लिए Rajasthan में तैयारियां पूरी, 6 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल

 जयपुर में 181 परीक्षा केंद्रों पर सुबह 11 बजे से 2 बजे तक आयोजित होने वाली परीक्षा में करीब 83 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.

PTET Exam के लिए Rajasthan में तैयारियां पूरी, 6 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल

Jaipur: राजकीय डूंगर कॉलेज बीकानेर (Government Dungar College Bikaner) की ओर से 8 सितंबर को पीटीईटी परीक्षा (PTET Exam) का आयोजन होने जा रहा है. प्रदेश के करीब 2 हजार परीक्षा केंद्रों पर करीब 6 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे.

परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं. चार वर्षीय बीए-बीएड, बीएससी-बीएड और दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रमों में प्रदेश के करीब 1445 महाविद्यालयों में करीब डेढ़ लाख सीटों पर प्रवेश के लिए पीटीईटी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जयपुर में 181 परीक्षा केंद्रों पर सुबह 11 बजे से 2 बजे तक आयोजित होने वाली परीक्षा में करीब 83 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.

यह भी पढें-  PTET परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, Exam के दिन रोडवेज में फ्री यात्रा का मिलेगा लाभ

परीक्षा को लेकर पहले से ही सभी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने से नहीं रोका जाएगा, ऐसे परीक्षार्थियों के लिए अलग से कमरे में बैठकर परीक्षा देने की व्यवस्था होगी. इसके साथ ही हर परीक्षा केंद्र पर एक चिकित्सक की भी तैनाती रहेगी. 

क्या कहना है कोऑर्डिनेटर डॉ. प्रदीप पारासर का 
जयपुर जिला कोऑर्डिनेटर डॉ. प्रदीप पारासर का कहना है कि "परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. परीक्षार्थियों को अपने साथ एक फोटो आईडी लानी है साथ ही उनको पानी की बोतल भी खुद ही लानी होगी. परीक्षा केंद्र पर सिर्फ वीक्षक और पर्यवेक्षक के पास ही स्मार्टफोन रखने की अनुमति होगी इसके अलावा किसी भी स्टाफ को स्मार्टफोन नहीं रखने की अनुमति नहीं होगी. इसके साथ ही किसी भी प्रकार की डिजीटल वस्तु भी प्रतिबंधित होगी.

Trending news