महारानी कॉलेज के बाहर हुई शर्मनाक घटना का विरोध जारी, छात्राओं ने दी ये चेतावनी
Advertisement

महारानी कॉलेज के बाहर हुई शर्मनाक घटना का विरोध जारी, छात्राओं ने दी ये चेतावनी

महारानी कॉलेज के बाहर 3 जून को हुई शर्मनाक घटना का विरोध लगातार जारी है. महारानी कॉलेज की छात्राओं ने आज कॉलेज परिसर में जमकर प्रदर्शन किया.

महारानी कॉलेज के बाहर हुई शर्मनाक घटना का विरोध जारी

Jaipur: महारानी कॉलेज के बाहर 3 जून को हुई शर्मनाक घटना का विरोध लगातार जारी है. महारानी कॉलेज की छात्राओं ने आज कॉलेज परिसर में जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही कॉलेज के मुख्य गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, महिला सुरक्षा कर्मी की तैनाती, एक महिला पुलिस कर्मी की तैनाती सहित विभिन्न मांगों को लेकर महारानी कॉलेज की छात्राओं ने प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शन से पहले छात्र-छात्राओं द्वारा महारानी कॉलेज के मुख्य गेट के बाहर सड़क पर थोड़ी देर के लिए जाम किया गया, लेकिन मौके पर मौजूद भारी पुलिस जाब्ते द्वारा समझाने के बाद छात्राओं ने रास्ते के जाम को खोलते हुए कॉलेज परिसर में जाकर प्रदर्शन किया. साथ ही छात्राओं ने कॉलेज के प्रिंसिपल को हटाने की भी मांग रखी. 

गौरतलब है कि 3 जून को महारानी कॉलेज के मुख्य गेट पर एक युवक द्वारा गाड़ी में बैठकर अश्लील हरकत की गई. इसके साथ ही बाहर आने जाने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ भी की, जिसकी शिकायत छात्राओं द्वारा कॉलेज प्रशासन और लाल कोठी थाना पुलिस को की गई, लेकिन आरोपी युवक के खिलाफ धारा 151 में मामला दर्ज होने पर छात्राओं ने इसका पुरजोर विरोध किया. 

महारानी कॉलेज की छात्राओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि कॉलेज के मुख्य गेट पर ना तो सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और ना ही महिला सुरक्षाकर्मी है. कॉलेज के बाहर गेट पर कई बार युवकों द्वारा अश्लील हरकत और छेड़छाड़ की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन कॉलेज प्रशासन को जब भी शिकायत की जाती है तो उनके द्वारा और सुरक्षाकर्मी के द्वारा यही बात कही जाती है कि कॉलेज के बाहर गेट की घटना पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती. इसके साथ ही अधिकतर समय कॉलेज का स्टाफ नदारद ही मिलता है. कई बार युवकों द्वारा छात्राओं से ऐसी अश्लील हरकतें की जाती है, जिसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. 3 जून को जिस युवक ने ऐसी अश्लील घटना को अंजाम दिया उस युवक के खिलाफ भी महल धारा 151 में ही मामला दर्ज किया गया. आरोपी के खिलाफ जब तक सख्त कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा. 

तो वहीं महारानी कॉलेज की प्रिंसिपल आभा जैन ने बताया कि छात्राओं द्वारा मनचले की शिकायत नहीं की गई थी. छात्राओं ने युवक का वीडियो बनाकर शिकायत की थी, और जब छात्राओं से इस संबंध में बात की गई तो छात्राओं का जवाब था कि हम सबूत का इंतजार कर रहे थे. महारानी कॉलेज के गेट पर पर्याप्त गार्डों की संख्या है, लेकिन यदि सड़क पर भी ऐसी कोई घटना होती है तो इसके बारे में ध्यान रखा जाएगा. इसके साथ ही पुलिस प्रशासन से भी कॉलेज के गेट पर अतिरिक्त जाब्ता लगाने को लेकर बात की जाएगी. 

महारानी कॉलेज में हुए इस प्रदर्शन में छात्रों की संख्या भी बहुत ज्यादा रही. छात्र नेता रोशन मुंडोतिया ने मांग की कि जिन छात्राओं ने युवक के खिलाफ शिकायत की है साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को लेकर आवाज उठाइए उन छात्राओं को सुरक्षा प्रदान की जाए, क्योंकि जिस युवक को हिरासत में लिया गया है, कल को जमानत होने पर इन छात्राओं के साथ कोई भी बड़ी घटना हो सकती है, अगर इन छात्राओं के साथ कोई घटना होती है तो आने वाले समय में कोई भी आवाज उठाने की कोशिश नहीं करेगा. इसलिए आवाज उठाने वाली छात्राओं को सुरक्षा दी जाए. 

यह भी पढ़ें- Sidhu Moose Wala Murder Case: लॉरेंस विश्नोई गैंग के दो बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा, खोला ये बड़ा राज  

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news