Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत
Advertisement

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत

Rahul gandhi in Rajasthan : राजस्थान के सवाई माधोपुर में भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के भाषण के बाद अशोक गहलोत और सचिन पायलट जैसे नेताओं की मौजदूगी में नाराजगी जताई. क्या है पूरा मामला, पढ़िए.

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत

Rahul gandhi Bharat jodo Yatra : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय राजस्थान के सवाई माधोपुर में है. यहां 14 दिसंबर की शाम बडशाहपुरा में उन्हौने एक सभा को संबोधित किया. उस मंच पर कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर सचिन पायलट और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा थे. राहुल गांधी के भाषण से पहले पीसीसी चीफ का भाषण हुआ. पीसीसी चीफ ने अपने भाषण में राजीव गांधी से लेकर इंदिरा गांधी और महात्मा गांधी के बारे में ऐसी बातें कही कि राहुल गांधी को अपने भाषण में कांग्रेस नेताओं को इस बारे में नसीहत देनी पड़ी.

परिवार के बलिदान पर राहुल गांधी

राजस्थान के पीसीसी चीफ डोटासरा ने अपने भाषण में इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बलिदान के बारे में जिक्र किया था. जिसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपने कांग्रेसी मित्रों से कड़वी बात कहना चाहता हूं. कांग्रेस नेताओं हर कार्यक्रम में ये बात नहीं कहनी चाहिए कि इंदिरा गांधी ने या राजीव गांधी ने ये किया. उन्होने जो किया वो अच्छा किया. लेकिन हमको हर कार्यक्रम में उनके बारे में चर्चा नहीं करनी चाहिए. हमें तो ये चर्चा करनी चाहिए कि हम क्या कर सकते है.

महात्मा गांधी से तुलना पर नाराज

राजस्थान PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी से कर दी. जिस पर राहुल गांधी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि डोटासरा जी ने गांधीजी और मेरी तुलना की. ये बिल्कुल गलत है. गांधीजी की जगह कहीं और हैं और मेरी अलग. तुलना होनी भी नहीं चाहिए. वो महान व्यक्ति थे. उन्होने अपना पूरा जीवन देश के लिए दिया. 10-12 साल जेल में बिताए. तो उनकी जगह कोई भर नहीं सकता और उनके साथ मेरा नाम भी नहीं लेना चाहिए.

Trending news