राहुल गांघी का पग फेरा रहा अच्छा, अब राजस्थान का सियासी संकट हुआ खत्म- खाचरियावास
Advertisement

राहुल गांघी का पग फेरा रहा अच्छा, अब राजस्थान का सियासी संकट हुआ खत्म- खाचरियावास

Jaipur News: खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का पग फेरा बहुत अच्छा साबित हुआ . प्रदेश में अब कोई सियासी संकट नहीं है. अब सब खत्म हो गया. चुनाव तक सिर्फ कांग्रेस और राहुल गांधी की ही बात चलेगी. 

राहुल गांघी का पग फेरा रहा अच्छा, अब राजस्थान का सियासी संकट हुआ खत्म- खाचरियावास

Jaipur: खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का पग फेरा बहुत अच्छा साबित हुआ . प्रदेश में अब कोई सियासी संकट नहीं है. अब सब खत्म हो गया. चुनाव तक सिर्फ कांग्रेस और राहुल गांधी की ही बात चलेगी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से माहौल बदला है यात्रा में उमड़ी भीड़ को देखकर लगता है कि 2023 में राजस्थान में सरकार रिपीट होगी वहीं केंद्र में भी असर पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा के लिए अतिक्रमण हटा रही महिला सरपंच और उसके पति पर फायरिंग, घायल

कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सरकारी आवास पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि खाचरियावास ने कहा कि राहुल गांधी का पग फेरा राजस्थान के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ है. असल में राहुल गांधी के आते ही सरदार शहर का उपचुनाव और हिमाचल प्रदेश का चुनाव कांग्रेस ने जीता है. वहीं आगामी विधानसभा चुनाव में सीएम फेस के सवाल पर खाचरियावास ने कहा कि पार्टी में सामूहिक नेतृत्व होता है, इस प्रकार की कोई फालतू बातें फिलहाल पार्टी में नहीं है.

उन्होंने राहुल गांधी की पदयात्रा शुभ बताते हुए कहा कि राजस्थान में लाखों लोग राहुल गांधी की यात्रा में साथ चल रहे हैं, जोरदार स्वागत हो रहा है. भाजपा की जन आक्रोश यात्रा के रथों के जनता पहिया निकाल कर ले गई. जनाक्रोश यात्रा पूरी तरह से फेल हो गई. सरदार शहर में बीजेपी का घमंड जनता ने तोड़ दिया. भाजपा बुरी तरह से चुनाव हार गई. दूसरी तरफ राहुल गांधी की यात्रा में लाखों लोग रोजाना अपने पांव में पहिए लगाकर राहुल गांधी के साथ पैदल चल रहे हैं. इससे स्पष्ट हो गया है कि आने वाले 2023 के चुनाव में कांग्रेस राजस्थान जीतेगी और 2024 में कांग्रेस केंद्र में सरकार बनाएगी.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की PM मोदी पर टिप्पणी के खिलाफ BJP का प्रदर्शन

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जनता को मोदी सरकार के 8 साल और गहलोत सरकार के 4 साल के काम की तुलना करनी चाहिए. बीजेपी के लोग लगातार झूठ बोल रहे हैं. बेरोजगारी महंगाई और गरीबी को हटाने के लिए केंद्र सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए. जबकि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के 4 वर्ष केंद्र सरकार के 8 वर्ष से 100 गुना अच्छे हैं. केंद्र की भाजपा सरकार ने नोटबंदी, जीएसटी लागू करके देश को बर्बाद कर दिया. 

यह भी पढ़ें- CM गहलोत ने कुर्सी के लिए राजस्थान पुलिस को प्राइवेट फोर्स बना डाला-कर्नल राज्यवर्धन

आटा, दाल, चावल, दही, छाछ, मुरमुरे, मखाने, शिक्षा, मेडिकल, कपड़े, जूते पर केंद्र सरकार ने पहली बार टैक्स लगाया, सावन के महीने में आटे पर टैक्स और इसके बाद पराठे पर 18% टैक्स लगा कर केंद्र की बीजेपी सरकार ने साबित कर दिया कि उसे गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों से कोई लेना देना नहीं है. केंद्र सरकार ने बड़े उद्योगपतियों के 11 लाख करोड़ रुपए के कर्ज माफ कर दिए. देश में अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल बहुत सस्ता होकर $71 प्रति बैरल पर आ गया, फिर भी पेट्रोल-डीजल ₹100 के पार बिक रहा है, ये जनता की पीठ में खंजर के समान है.

इस दौरान मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जोधपुर के शेरगढ़ में सिलेंडर फटने से हुए हादसे को लेकर कहा कि इंडियन ऑयल और एचपीसीएल कंपनी के सिलेंडर फटने से ये हादसा हुआ है. कंपनियां जिम्मेदारी से बच नहीं सकती, इनको जवाब देना पड़ेगा. सरकार इन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. गुड़गांव से कंपनियों को पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद करनी होगी. साथ बैठकर आर्थिक मदद का पैकेज तय किया जाएगा.सरकार ने हादसे में पीड़ित परिवारों को 7 लाख की सहायता राशि दी है. जरूरत पड़ने पर विशेष आर्थिक पैकेज भी दिया जाएगा.

इस दौरान खाचरियावास ने राजस्थान सरकार की 4 वर्षों की उपलब्धियों गिनाते हुए कहा कि कर्मचारी, व्यापारी, मजदूर, किसान, विद्यार्थियों के लिए जन कल्याणकारी योजनाएं बना कर जन कल्याण और विकास के रास्ते पर प्रदेश को नंबर वन बनाया है. यही कारण है कि राजस्थान पहला ऐसा राज्य है, जहां सरकारी अस्पतालों में जांच, इलाज और दवाई पूरी तरह से मुफ्त है. प्राइवेट अस्पतालों में 10 लाख रुपए तक का इलाज फ्री, विधायकों को सांसदों के बराबर प्रति वर्ष 5 करोड़ रुपए का बजट, एक करोड़ लोगों को प्रति व्यक्ति 1500 रुपए, 1200 रूपए और 700 रुपए बुजुर्ग, विधवा, विकलांग पेंशन, 50 यूनिट बिजली फ्री करके प्रदेश के 36 लाख घरों में बिजली का बिल आता है. 

7 लाख किसानों के घरों में जीरो बिल आता है. इसके साथ ही किसानों को प्रति वर्ष 12 हजार रुपए की सहायता सरकार अलग से देती है. खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश में पचपदरा में रिफाइनरी के जरिए लाखों लोगों के रोजगार की व्यवस्था, इन्वेस्ट राजस्थान में लाखों करोड़ के निवेश, महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल, सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चों का नामांकन, सरकारी स्कूल के बच्चों को दो यूनिफार्म और सिलाई फ्री, बजट में किसी तरह के नए टैक्स का राजस्थान सरकार ने प्रावधान नहीं किया.

 

Trending news