Jaipur News: हंगामेदार रहेगा विधानसभा सत्र, विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए सत्ता पक्ष तैयार, विधायक दल की बैठक में बनेगी रणनीति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2316997

Jaipur News: हंगामेदार रहेगा विधानसभा सत्र, विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए सत्ता पक्ष तैयार, विधायक दल की बैठक में बनेगी रणनीति

Rajasthan Politics: विधानसभा का मानसून सत्र तीन जुलाई से शुरू हो रहा है. इस सत्र के दौरान भजनलाल सरकार पूर्ण बजट पेश करेगी. सरकार बजट की तैयारियां कर रही है, वहीं विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है.

symbolic picture

Jaipur News: राजस्थान विधानसभा का 3 जुलाई से शुरू होने वाला सत्र हंगामेदार रहेगा. सत्ता पक्ष सदन में विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए तैयारी कर रहा है. इधर सत्र में भजन लाल सरकार की ओर से पहला पूर्ण बजट पेश किया जाएगा. सरकार के मंत्री सत्र के दौरान विपक्ष के हमले का माकूल जवाब देने का दावा कर रहे हैं, बल्कि विधानसभा में पेश किए जाने वाले बजट को राज्य के हर वर्ग के विकास के लिए महत्वपूर्ण घटक बता रहे हैं.

विधानसभा का मानसून सत्र तीन जुलाई से शुरू हो रहा है. इस सत्र के दौरान भजनलाल सरकार पूर्ण बजट पेश करेगी. सरकार बजट की तैयारियां कर रही है, वहीं विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है. विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए भाजपा सरकार भी पूरी तरह कमर कस रही है. विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले संभावित मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष के मंत्री और विधायक तैयारी में जुटे हैं.

सत्र शुरू होने से पहले मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और अन्य वरिष्ठ मंत्री विपक्ष के हमले से मुकाबला करने की रणनीति बनाएंगे.

भाजपा के प्रदेश महामंत्री और विधायक जितेंद्र गोठवाल का कहना है कि सत्र शुरू होने से एक दिन पहले विधायक दल की बैठक करते हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के आवास पर बैठक होगी. गोठवाल कहते हैं कि विपक्ष के पास मुद्दे नहीं बचे हैं, किस बात पर हल्ला मचाने वाला है. भाजपा सरकार आते ही हमने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति सुधारी, पेपर लीक के आरोपियों को पकड़ा, ईआरसीपी को धरातल पर उतारने के प्रयास शुरू किए. जनता के हित में भजनलाल सरकार दिन रात एक किए हुए है, ऐसे में विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा है. फिर भी विपक्ष कोई सवाल उठाता है तो जमकर जवाब देंगे.

गोठवाल ने कहा कि विपक्ष को जवाब देने के लिए मंत्री सवालों के जवाब देने की तैयारी में लगे हैं. भाजपा सरकार में जनता के मुद्दों पर बहस करने के लिए पहले भी तैयार थे आज भी तैयार हैं और हमेशा तैयार है, बस मुद्दे राज्य की जनता के हित में होना चाहिए़.

इधर राज्य के सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने कहा कि पक्ष विपक्ष को अपनी भूमिका निभानी चाहिए. सरकार भी हर मुद्दे पर विपक्ष के हमले का जवाब देने को तैयार है. राजस्थान में सरकार मजबूती के साथ विपक्ष के हर सवाल का जवाब देगी. बजट को लेकर गहलोत ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद राजस्थान की 8 करोड़ जनता के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री और मंत्री परिषद चाहता है कि जनकल्याण के काम हो. बजट किसान के लिए व्यापारी के लिए विद्यार्थियों के लिए महिलाओं के लिए बेरोजगारों के लिए युवाओं के लिए प्रत्येक वर्ग के लिए लाभ पहुंचाने वाला होगा. प्रधानमंत्री मोदी के सपनों को साकार करने वाला बजट होगा. राजस्थान को आर्थिक मजबूती और सम्बल प्रदान करने वाला होगा.

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि विपक्ष क्या आरपार लड़ाई की बात करेगा? विपक्ष पूरी तरह हताश हो चुका है. लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं नरेंद्र मोदी तो डबल इंजन की सरकार राजस्थान में विकास के नए आयाम स्थापित करेगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में विधायकों को 5 करोड़ की सड़क मिली, 3 करोड़ का फंड स्कूल कॉलेज कॉलेज के लिए दिया गया है. आज तक किसी भी सरकार ने इस तरह कभी बजट नहीं दिया. पिछले 6 महीने में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में काम हुआ है बजट में जो उसका रूप आएगा. ऐतिहासिक घोषणा होगी जो प्रधानमंत्री विकसित भारत का नारा है सबसे अग्रणी राजस्थान रहेगा.

Trending news