'आजादी के अमृत महोत्सव' कार्यक्रमों के आयोजन में पहले नंबर पर राजस्थान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1151236

'आजादी के अमृत महोत्सव' कार्यक्रमों के आयोजन में पहले नंबर पर राजस्थान

आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रमों के आयोजन में राजस्थान पहले पायदान पर पहुंच गया है.

आजादी के अमृत महोत्सव

Jaipur: आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रमों के आयोजन में राजस्थान पहले पायदान पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें-सीएम गहलोत ने सागवाड़ा को दी बड़ी सौगात, 20 करोड़ की लागत से बनेगा ऑडिटोरियम

इसकी घोषणा दिल्ली में भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुए देश के सभी राज्यों के ‘अमृत समागम’कार्यक्रम में की गई. भारत सरकार के कला एवं संस्कृति सचिव गोविन्द मोहन ने बताया कि राजस्थान 1582 कार्यक्रम अपलोड करके देश में प्रथम स्थान पर है. कला एवं संस्कृति विभाग के संयुक्त सचिव पंकज ओझा ने बताया कि कार्यक्रम में कला एवं संस्कृति मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला और प्रमुख सचिव गायत्री राठौड़ भी वहीं मौजूद थीं.

उन्होंने भी वहां अपना प्रजेंटेशन दिया और कार्यक्रमों के आयोजन की जानकारी दी, जिसकी सभी ने सराहना की. राजस्थान में 12 मार्च 2021 को दांडी मार्च की वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव की शुरूआत की गई थी. इसके बाद से विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रमों को कला एवं संस्कृति मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला और विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ के नेतृत्व में भारत सरकार के बनाये गये पोर्टल पर अपलोड किया जाता रहा है. एक महीने पूर्व राजस्थान देश में 20वें नंबर पर था. मंगलवार तक 1582 कार्यक्रमों को अपलोड कर राजस्थान ने भारत के विभिन्न राज्यों के मध्य पहले नंबर पर अपना स्थान बना लिया है.

Trending news