Rajasthan: BJP प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का राज्य सरकार पर हमला, कहा- 'सरकार कर रही राजस्थान को शर्मसार'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1893398

Rajasthan: BJP प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का राज्य सरकार पर हमला, कहा- 'सरकार कर रही राजस्थान को शर्मसार'

Rajendra Rathore News : राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने महिला अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर राज्य सरकार पर हमला बोला है.

Rajasthan: BJP प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का राज्य सरकार पर हमला, कहा- 'सरकार कर रही राजस्थान को शर्मसार'

Jaipur, Rajendra Rathore News : राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने महिला अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर राज्य सरकार पर हमला बोला है. जयपुर जिले के जमवारामगढ़ में महिला की अधजली लाश मिलने की घटना को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने राजस्थान को शर्मसार करने वाला बताया है. पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए बीजेपी ने जनता के साथ मिलकर लड़ाई लड़ रही है.

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का राज्य सरकार पर हमला

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि आप और हम सब चिंतित हैं कि राजस्थान की नकारा और निकम्मी सरकार राजस्थान की मान और मर्यादा को कलंकित करने का काम कर रही है. प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था के कारण महिला और बेटियों के साथ दुष्कर्म कर हत्याएं बढ़ रही है.

कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा

वर्ष 2018 में पत्नी का पति के सामने दुराचार हो जाता है. दलित समाज की महिला को न्याय देने के बजाय पीड़ित को परिवार को दबाया जाता है. उसके बाद से राजस्थान में एक के बाद एक घटनाएं होती है कांग्रेस सरकार रफा दफा कराने के लिए पीड़ित परिवार पर दबाव बनाती रही है कि कैसे भी मामले को निबटा दिया जाए.

जनता के साथ बीजेपी ने थानों पर प्रदर्शन कर पीड़ित परिवारों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ी है. यदि न्याय की यह लड़ाई नहीं लडे़ तो कई मामले हैं जिनको शासन व प्रशासन के दबाव में रफा दफा कर दिया जाता.

जमवारामगढ़ में लाश मिलने की घटना को लेकर किया हमला

जोशी ने कहा कि सड़क पर, स्कूल में मासूमों से दुष्कर्म, भीख मांगने वाली महिला को दरिंदों ने नहीं छोड़ा, जांच के लिए बुलाकर एसीपी रिश्वत में अस्मत मांग लेता है. अब जमवारामगढ में महिला का जला हुआ शव देखते हुए रूह कांप जाती है. महिला विधायक अपने आपको अपनी ही सरकार में सुरक्षित नहीं मानने की बात कहती है. वहीं एक मंत्री ने आइना दिखाया तो उन्हें रातों रात हटा दिया. मंत्री ने दूसरे मंत्रियों को दुष्कर्मी बताते हुए कहा था कि नारको टेस्ट करवा लिए जाएं, लेकिन एक भी सामने नहीं आया.

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा जमवारामगढ़, कैथवाड़ा, जयपुर सहित कई जगह मासूमों से दुष्कर्म के बाद हत्या की घटनाएं हुई जिसे राजस्थान शर्मसार है. सरकार कानून व्यवस्था के साथ महिला दुष्कर्म में दोषी है. यह पहली सरकार है जिसमें मुख्यमंत्री ने किसी को पूर्णकालिक गृहमंत्री का दायित्व नहीं सौंपा.

गृह मंत्रालय का कार्यभार नहीं दिया खुद ही संभाले रहे. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान का दुर्भाग्य है जहां एक ओर बेटी बचओ का स्टिंग ऑपरेशन चल रहा है, वहीं राजस्थान को शर्मसार करने वाली घटनाएं हो रही है. टोंक, सवाई माधोपुर, भीलवाडा में हमारी बच्चियों बहनों को वस्तुओं की तरह बेचा जा रहा है. भीलवाडा में स्टाम्प पेपर पर बेचा जा रही थी. उसके बाद ऑपरेश गुडिया चलाया गया और दावा किया 24 महिलाओं को बचाया, लेकिन ऑपरेशन गुड़िया भी फेल हो गया. रामगढ़ शेखावाटी में बालिका से बलात्कारी लोगों के प्रदर्शन के बावजूद न्याय नहीं मिलना यह घटनाएं हम देख रहे हैं. राजस्थान में बहन बेटियों को बेचना शर्मसार करने वाला है.

राहुल गांधी के बयान पर बोले सीपी जोशी

राहुल गांधी के बयान के सवाल पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि टक्कर कांग्रेस और बीजेपी में नहीं है. टक्कर भाजपा और बीजेपी में है, पूरे मैदान में भारतीय जनता पार्टी ही है. कांग्रेस अंदर खाने में भी नहीं जीत रही है. राहुल गांधी ने भी स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस की नैया राजस्थान में डूबने वाली है. कांग्रेस में पैराशूट से आते हैं हमारे यहां जनता और कार्यकर्ता तय करते हैं किसको चुनाव लड़ना है.

सीएम गहलोत के मोदी से राज्य की योजनाएं नहीं बंद करने के सवाल पर सीपी जोशी ने कहा की योजनाएं भारतीय जनता पार्टी ने कभी बंद नहीं की और जिन योजनाओं का श्रेय कांग्रेस ले रही है वह केंद्र की मोदी सरकार की है.

ये भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी देवी सिंह भाटी की घर वापसी, राजस्थान में सियासी हलचल तेज

राजेंद्र राठौड़ ने सरकार की योजनाओं पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस विज्ञापन एजेंसी दो हजार रोज खर्च करके चुनावी मैदान में है. बिना किसी वित्तीय प्रावधान के नित नई घोषणाएं कर रही है. आचार संहिता लगने के बाद योजनाएं बंद करने का हवाला दे देंगे, जबकि योजना चलाने के लिए बजट ही नहीं है. जाते जाते राजस्थान की सरकार पाकिस्तान व श्रीलंका जैसी स्थिति बनाकर जाने में है. वादा ये पूरा नहीं कर पाए हैं और कर्मचारियों को जीपीएफ की सुविधा नहीं दे पा रहे हैं, कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं. योजनाओं के बहाने सपने बेचने का काम कर रहे हैं जिसे जनता सब समझ चुकी है.

Trending news