Rajasthan Budget 2024 for Youth: भजनलाल सरकार खोल सकती नौकरियों का पिटारा,स्किल डेवलपमेंट से भी मिलेंगे युवाओं को रोजगार के अवसर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2328660

Rajasthan Budget 2024 for Youth: भजनलाल सरकार खोल सकती नौकरियों का पिटारा,स्किल डेवलपमेंट से भी मिलेंगे युवाओं को रोजगार के अवसर

Rajasthan Budget 2024: बजट में भजनलाल सरकार नौकरियों का पिटारा खोल सकती है. स्किल डेवलपमेंट से युवाओं को रोजगार के अवसरभी मिलेंगे.

symbolic picture

Rajasthan Budget 2024 Expectations:राजस्थान सरकार कल यानी 10 जुलाई को पेश होने जा रहे बजट में युवाओं के लिए अपना पिटारा खुलकर खोल सकती है.यूथ को लेकर हर सरकार की पैनी नजर रहती है. ऐसे में अबकी बार भी भजनलाल सरकार के पूर्णकालीन बजट में युवाओं को बड़ी राहत मिलने की भारी उम्मीदे है.

स्किल डेवलपमेंट में रोजगार के अवसर

बजट में युवाओं के लिए बंपर घोषणाएं हो सकती है.बजट में भजनलाल सरकार नौकरियों का पिटारा खोल सकती है.पिछले दिनों मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार ने इस बात के संकेत भी दिए थे. स्किल डेवलपमेंट के लिए सरकार बडी घोषणा कर सकती है. रोजगार के अवसर के लिए बजट में राहत मिल सकती है.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पिछले दिनों संकेत देते हुए कहा था कि सरकार 20 लाख नए रोजगार के अवसर मुहैया कराएगी. वहीं हर साल सरकारी और निजी क्षेत्र में 70 हजार रोजगार मिलेंगे.

छात्रावास-छात्रवृत्ति के लिए होगी घोषणा-

यूथ पर फोकस के लिए राज्य सरकार का छात्रावासों पर भी पूरा ध्यान रहेगा. सरकार नए छात्रावास खोलने की घोषणाएं कर सकती है. इसके अलावा छात्रवृत्ति के लिए भी सरकार बड़ा फैसला ले सकती है.वहीं समाज के पुर्नोत्थान के लिए भी अनुसूचित जाति,जनजाति और पिछड़ी जातियों के लिए भी बजट में बहुत कुछ हो सकता है.

आर्थिक और सामाजिक रूप से सक्षम बनाने के लिए सरकार बजट से राहत दे सकती है.वहीं सरकार पेंशनधारियों को पहले ही 15 प्रतिशत पेंशन बढा दी है,जो हर साल बढ़ेगी.

कल खुलेगा उम्मीदों का पिटारा-

लेकिन इस बजट में क्या कुछ होगा,कितना होगा,इसका पता कल बजट में ही पता लग पाएगा,लेकिन उम्मीद पूरी है,विश्वास पूरा है सरकार से कि बजट में यूथ पर सरकार का विशेष फोकस रहेगा.

Trending news