Jaipur News: जयपुर में 'लघु भारत' का दर्शन, दिखा संगम का अद्भुत दृश्य
Advertisement

Jaipur News: जयपुर में 'लघु भारत' का दर्शन, दिखा संगम का अद्भुत दृश्य

Jaipur News: जयपुर में 'लघु भारत' का दर्शन, ABVP की शोभा यात्रा में विभिन्न प्रदेशों की परम्पराओं के संगम का अद्भुत दृश्य दिखा, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

दिखा संगम का अद्भुत दृश्य

Jaipur: जयपुर में 'लघु भारत' का दर्शन, अभाविप की शोभा यात्रा में विभिन्न प्रदेशों की परम्पराओं और वेशभूषा के संगम का अद्भुत दृश्य दिखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जयपुर में चल रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में आज भव्य शोभायात्रा अग्रवाल महाविद्यालय से सिटी चारदीवारी होते हुए अल्बर्ट हॉल पहुंची. 

इस शोभायात्रा में भारत के सभी प्रदेशों से आए प्रतिनिधियों ने अपनी पारंपरिक वेशभूषा पहनी हुई थी. शोभायात्रा के दौरान भारत के अलग-अलग भाषाओं में देशभक्ति के नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा. 'भारत माता की जय', 'महाराणा प्रताप की जय', 'कश्मीर हो या कन्याकुमारी भारत माता एक हमारी', 'परिषद का क्या संदेश-सुंदर सुहाना भारत देश' जैसे नारे लगाते हुए सैकड़ों छात्रों की शोभायात्रा में 'विविधता में एकता' की सुंदर छटा देखते ही बनी‌‌.

साथ ही शोभायात्रा के दौरान जगह-जगह शहर के नागरिकों, विभिन्न समूहों, व्यापार मंडल और सांस्कृतिक और सामाजिक संगठनों द्वारा पुष्पवर्षा कर अधिवेशन में भाग ले रहे देशभर के विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया गया. शोभायात्रा का स्वागत रास्ते में स्थान-स्थान पर गाजे बाजे, पारंपरिक नृत्य, मिष्टान्न वितरण कर हुआ.

आपको बता दें कि अभाविप के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि 'आज की शोभायात्रा में अभाविप का अखिल भारतीय स्वरूप समाज के सामने दिखा. अभाविप की शोभायात्रा को सफल बनाने के लिए जयपुर का हार्दिक धन्यवाद. शोभायात्रा के माध्यम से भारत के एकात्मवादी रूप का अद्भुत दृश्य प्रस्तुत हुआ. 

अभाविप की यह शोभायात्रा देश को एकता, समरसता और बंधुत्व भाव का संदेश देती है'. अग्रवाल कॉलेज से अल्बर्ट हाल तक शोभायात्रा निकाली गई. जब अल्बर्ट हॉल पहुंची तो यात्रा का आतिशबाजी से स्वागत किया गया. इसके बाद अल्बर्ट हाल पर खुला अधिवेशन का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र नेताओं के संबोधन हुए.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news