Gold-Silver Price Today: खरमास शुरू होते ही सोना-चांदी खरीदने का मिला सुनहरा मौका, रेट में आया बड़ा बदलाव
Advertisement

Gold-Silver Price Today: खरमास शुरू होते ही सोना-चांदी खरीदने का मिला सुनहरा मौका, रेट में आया बड़ा बदलाव

Gold-Silver Price Update: खरमास के सीजन में सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. आपको बता दें कि फिलहाल सोना और चांदी के भाव बढ़ते हुए देखने को मिली है. जानें आज का ताजा भाव..

 

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में 19 दिसंबर 2022 को कीमती आभूषण यानी सोना और चांदी के लेटेस्ट रेट जारी कर दिए हैं. सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सोना के भाव में बदलाव देखने को नहीं मिला है, तो वहीं चांदी की चमक फीकी पड़ी है. कल शाम दाम में बढ़ोतरी के बाद सोना 54 हजार के पार चला गया है.  

वहीं चांदी के दाम गिरने के बाद 69 हजार पर ट्रेंड कर रही है, तो वहीं देश में खरमास की शुरुआत हो चुकी है. इस दौरान सनातन धर्म में शादी का मुहूर्त खत्म हो जाता है, जिसके चलते बाजार में कीमती आभूषण सोना और चांदी की मांग कम हो जाती है. मांग की कमी के चलते आने वाले दिनों में कीमती आभूषणों में गिरावट और देखने को मिल सकती है.

साथ ही गुड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक आज भाव स्थिर हैं. 22 कैरट वाले सोने का दाम 49,950 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया है, जबकि 24 कैरट वाले सोने का भाव 54,490 रुपए प्रति दस ग्राम है, जबकि देखा जाए तो पिछले दो दिनों में सोने का भाव पर 660 रुपए और नीचे चला गया है.

आपको बता दें कि सोना और चांदी कि कीमतें आज स्थिर हैं. वहीं अंतराष्ट्रीय बाजार के मांग में कमी का असर कीमती धातुओं पर रहा. सोना सभी सेगमेंट में तेज दिखा तो वहीं जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट 55,550 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा. 

वहीं बात की जाए चांदी के रेट की तो आज चांदी के भावों में गिरावट देखी गई है. इसलिए आज 1 किलो चांदी लेने के लिए आपको 69,000 रुपए देने होंगे. बता दें कि चांदी खरीदने के लिए अगर आप सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइए, क्योंकि चांदी के भाव आजकल तेज चल रहें है.

एंटरटेनमेंट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news