राजस्थान के चाय और कचौड़ी बेचने वाले के बेटे ने लहराया परचम, सीए किया टॉप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1531637

राजस्थान के चाय और कचौड़ी बेचने वाले के बेटे ने लहराया परचम, सीए किया टॉप

राजस्थान के रहने वाले वैभव माहेश्वरी (Vaibhav Maheshwari) ने सीए टॉप किया. बता दें कि वैभव माहेश्वरी के पिता जयपुर में चाय और कचौड़ी बेचकर अपना घर चलाते हैं. सीए टॉप करने वाले वैभव माहेश्वरी ने परीक्षा में दसवीं रैंक हासिल की, जिसके बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है.

राजस्थान के चाय और कचौड़ी बेचने वाले के बेटे ने लहराया परचम, सीए किया टॉप

Rajasthan News: कुछ दिन पहले ही इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने  चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) ने नतीजे घोषित किए, जिसमें एक चाय और कचौड़ी बेचने वाले के बेटे वैभव माहेश्वरी (Vaibhav Maheshwari) ने टॉप कर अपना और परिवार का नाम रोशन किया. बता दें कि वैभव माहेश्वरी राजस्थान (Rajasthan News) के रहने वाले हैं. 

वैभव माहेश्वरी ने किया सीए टॉप 
सीए टॉप करने वाले वैभव माहेश्वरी ने परीक्षा में दसवीं रैंक हासिल की, जिसके बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है. उन्होंने 10 जनवरी को जारी किए गए सीए फाइनल के परिणाम में  800 में से 589 अंक हासिल किए और उन्हें 10वीं रैंक मिली. 

वैभव माहेश्वरी के घर आर्थिकी स्थिति नहीं है ठीक 
वैभव माहेश्वरी के लिए यह सफलता पाना आसान नहीं था. उनकी आर्थिकी और पारिवारिक स्थिति बहुत ही खराब रही है, लेकिन वैभव लगातार मेहनत करते रहे और पढ़ते रहे और आगे बढ़ते रहे. 

वैभव माहेश्वरी का कहा 
वैभव माहेश्वरी का कहना है कि हालात ठीक होते नहीं है बल्कि हालात ठीक बनाने पड़ते है, जिसका बस एक ही तरीका है, जिसे मेहनत और लगन कहते हैं. उन्होंने कहा कि आपमें बस अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बस जसबा होना चाहिए, बाकि फिर आपकी किस्मत भी आपका साथ देती है. 

वैभव माहेश्वरी के पिता बेचते चाय और कचौड़ी
वैभव माहेश्वरी के पिता राजस्थान के जयपुर (Jaipur News) के मानसरोवर में चाय और कचौड़ी का एक छोटी सी दुकान चलाते हैं और अपना जीवनयापन करते हैं. वैभव माहेश्वरी की घर की हालत बहुत ही खराब है. वहीं, अभी वैभव माहेश्वरी का कहना है कि अब उनके पिता जल्द ही ये अपना पुराना काम छोड़ दें और घर पर रहकर आराम करें. वैभव माहेश्वरी की सफलता हमें सीख देती है कि मेहनत और लगन से हर मुश्किल को आसान बनाया जा सकता है, हर मुकाम पाया जा सकता है. 

Trending news